छत्तीसगढ़

मोबाइल के लिए मां ने 4 महीने के बच्चे को पटक कर मार डाला

Raigarh crime news: नवजात बेटे की जमीन पर पटक कर हत्या करने वाली मां व मृतक शिशु की बड़ी मां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल विवाद मृतक की मां व उसकी बड़ी बहन के बीच मोबाइल को लेकर विवाद हुआ था। इस विवाद में नवजात की मां अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाई और नवजात को जमीन पर पटक दिया। इससे उसकी मृत्यु को गई

इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना को लेकर शिशु की दादी समारी पैकरा पति कमल सिंह पर उम्र 50 साल निवासी सराईमुडा थाना लैलूंगा द्वारा 16 जनवरी को थाना लैलूंगा में शिशु की मौत के संबंध में मर्ग इंटीमेशन दर्ज कराई कि शिशु की मां पूजा पैकरा सुबह रोड के ढलान पर बच्चे को धूप दिखा रही थी। उसी समय पूजा को अचानक चक्कर आ गया और दोनों मां बेटा ढलान पर से गिर गए। इससे शिशु आयुष 4 माह को चोट आई। उसे एंबुलेंस से शासकीय अस्पताल लैलूंगा में भर्ती किए। जहां इलाज दौरान शिशु की मृत्यु हो गई है। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया।
मर्ग जांच में पीएम रिपोर्ट प्राप्त कर मामला संदिग्ध पाए जाने से थाना प्रभारी राजेश जांगडे द्वारा मृतक के वारिसानों से कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में यह बात सामने आई कि 16 जनवरी की सुबह मृतक की मां पूजा पैंकरा से उसकी बड़ी बहन संतोषी पैकरा मोबाइल मांग रही थी। मोबाइल नहीं देने पर दोनों में विवाद हुआ।
इसी विवाद के बीच गुस्से में आकर पूजा पैकरा ने अपने चार महीने के शिशु आयुष को जमीन में पटक दी। इससे शिशु की मृत्यु हो गई। लैलूंगा पुलिस ने मामले में साक्ष्य जब्त कर आरोपिया पूजा पैकरा व संतोषी पैकरा को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर लिया है।

पीएम रिपोर्ट में बताया गया था हिंसात्मक

पीएम रिपोर्ट में शिशु के सिर पर आई चोट किसी भारी ठोस वस्तु से प्रहार करने या टकराने की वजह से हिंसात्मक व्यवहार लेख किया गया था। ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामले की सूक्ष्मता से जांच की। जांच दौरान पीएमकर्ता महिला चिकित्सक की पृथक से राय ली गई। पीएमकर्ता ने चोट को साधारण गिरने से आई चोट का होना नहीं बताया गया था। थाना प्रभारी द्वारा मृतक की मां और घरवालों से कड़ाई से पूछताछ किया गया जिसमें घटना का खुलासा हुआ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker