मनोरंजन

शाहरुख के मन्नत से लेकर अमिताभ के जलसा तक, ये हैं बॉलीवुड स्टार्स के 5 सबसे महंगे और आलीशान बंगले

Mumbai:-   बॉलीवुड स्टार्स की जिंदगी में क्या चल रहा है. वो कैसे रहते हैं. क्या करते हैं. उनके पास कितनी गाड़ियां हैं. ये सब कुछ जानने के लिए स्टार्स के फैन्स काफी बेताब रहते हैं. हम आपको बॉलीवुड स्टार्स के पांच ऐसे आलीशान बंगलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी चाहत हर कोई करता है. इनमें शाहरुख खान के मन्नत और अमिताभ बच्चन के जलसा की तरह ही 3 और स्टार्स के बंगले भी इतने ही जबरदस्त और मंहगे हैं. चलिए आपको बताते हैं

1. शाहरुख खान का मन्नत

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम शाहरुख खान के ‘मन्नत’ का आता है. उनका बंगला मुंबई के फेमस इलाके बैंडस्टैंड में बना हुआ है. इसी बंगले से वो अपने फैन्स से भी मिलते हैं. उनके बंगले की कीमत 200 करोड़ रुपए के आसपास है. क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान के बंगले को पहले विला वियना कहा जाता था. साल 2001 में शाहरुख ने इसे खरीदा और साल 2005 में इस बंगले का नाम मन्नत रखा. इसमें अब वो अपने परिवार के साथ रहते हैं.

2. अमिताभ बच्चन का जलसा

अमिताभ बच्चन का मुंबई के जूहू में बना बंगला किसी महल से कम नहीं हैं, जिसका नाम ‘जलसा’ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी कीमत 112 करोड़ रुपये है. बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन का ये बंगला उन्होंने खुद नहीं खरीदा था. ये उनको गिफ्ट के रूप में मिला था. उन्हें 1982 में आई फिल्म ‘सत्ता पे सत्ता’ में बेहतरीन एक्टिंग करने के लिए फिल्म के डायरेक्टर एनसी सिप्पी ने दिया था. इस बंगले में वो अभिषेक बच्चन, जया बच्चन, और अपने पोते-पोतियों समेत पूरे परिवार के साथ रहते हैं.

3. वास्तु

रणबीर कपूर के बंगले का नाम ‘वास्तु’ है. ये मुंबई के बांद्रा में पाली हिल पर बना है. रणबीर कपूर अपनी पत्नी आलिया भट्ट के साथ इसमें रहते हैं. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी की कई रस्में भी इसी बंगले में हुई थी. शादी में बॉलीवुड के कुछ स्टार्स और रणबीर-आलिया के करीबी दोस्त और परिवार वाले शामिल हुए थे. इसकी कीमत 35 करोड़ है. इसके साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट 250 करोड़ रुपए का एक अपार्टमेंट भी खरीदा है.

4. रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण का घर

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मुंबई में एक शानदार अपार्टमेंट में रहते हैं. वो शाहरुख के पड़ोसी भी हैं. साल 2022 में रणवीर और उनके पिता की कंपनी ने मुबंई के बांद्रा में ही हाउसिंग सोसाइटी के 16 से 19 तक के फ्लौर खरीदे थे. इसे 118.94 करोड़ में खरीदा गया था, साथ ही रजिस्ट्रेशन में भी 7.13 करोड़ रुपये लगे थे. रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने अपने इस घर की फोटो भी शेयर की थी.

5. विराह कोहली-अनुष्का शर्मा

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा अपने बच्चों के साथ एक शानदार चार बेडरूम वाले अपार्टमेंट में रहते हैं, जो ओमकार 1973 नाम के कॉम्प्लेक्स के टॉवर सी में 35 वीं मंजिल पर है. विराट ने 2016 में ये लक्जरी जगह खरीदी थी. अनुष्का शर्मा अक्सर अपने घर से फोटोज शेयर करती रहती हैं.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker