खेल

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

नई दिल्ली. यह टी20 विश्व कप का साल है. आईसीसी मेंस क्रिकेट टी20 विश्व कप का आयोजन जून में होगा जबकि महिला टी20 वर्ल्ड कप सितंबर- अक्टूबर में खेला जाएगा. आईसीसी के इस मेगा टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ और मुख्य लेग स्पिनर गुलाम फातिमा सड़क दुर्घटना में घायल हो गई हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी दी है. पीसीबी का कहना है कि दोनों को हल्की चोंटें आई हैं. दुर्घटना में घायल दोनों खिलाड़ियों को तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया. दोनों इस समय पीसीबी की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (Pakistan Women’s Cricket Team) इस समय आगामी घरेलू सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है. पाकिस्तान को वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है. दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 5 मैचों की टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है क्योंकि दोनों टीमें इसके जरिए आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी करेंगी. महिला टी20 विश्व कप का आयोजन साल के आखिरी में बांग्लादेश में होगा

पीसीबी ने दी जानकारी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि पाकिस्तान की दो महिला खिलाड़ियों बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) और गुलाम फातिमा (Ghulam Fatima) शुक्रवार (5 अप्रैल) को सड़क दुर्घटना में घायल हो गईं. दोनों को मामूली चोटें आई हैं. चोटिल खिलाड़ियों को तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया और वह इस समय पीसीबी की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. पीसीबी ने कहा कि दोनों टीमें वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए संभावितों में शामिल हैं जो ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा हैं. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 18 अप्रैल से लिमिटेड ओवर की सीरीज खेली जाएगी.

विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में बिस्माह-फातिमा का खेलना मुश्किल
बिस्माह मारूफ औरी गुलाम फातिमा के चोटिल होने से उनकी आगामी सीरीज में खेलने पर संशय है. देखना होगा कि दोनों खिलाड़ी 18 अप्रैल से पहले फिट हो पाती हैं या नहीं. पीसीबी और फैंस दोनों की जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं. बिस्मान कई मैचों में पाकिस्तान की कप्तानी कर चुकी हैं जबकि फातिमा टीम की प्रमुख लेग स्पिनर हैं.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker