छत्तीसगढ़

अगले 48 घंटों तक इन जिलों में जमकर होगी बारिश, गिरेंगे ओले

Weather Update: द्रोणिका के असर से मौसम में अचानक आए बदलाव के बाद रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है। पिछले 24 घंटे में रायपुर में 10 ज्यादा बारिश हुई। वहीं दुर्ग संभाग के कई इलाकों में तेज बारिश हुई। चिल्फी घाटी में बारिश के साथ आधे घंटे तक ओले गिरे। मौसम में अचानक आए बदलाव से रबी फसल गेहूं, चना, मसूर के साथ सब्जी की फसल को नुकसान होगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-लीन दिनप्रदेश के कुछ स्थानों पर अंधड़ चलने के साथ बारिश होगी। ओले भी गिर सकते हैं। राजधानी में रविवार की रात बारिश हुई, जो सुबह तक जारी थी। सुबह 9 बजे हल्की धूप खिली। इसके बाद दोपहर ढाई बजे के आसपास आसमान में घने बादल घिर आए। बारिश व बादल से रायपुर समेत माना, बिलासपुर, जगदलपुर व राजनांदगांव में अधिकतम तापमान में गिरावट आई। रायपुर में जहां दोपहर का तापमान रविवार की तुलना में 4.6 डिग्री गिर गया। वहीं माना में 4.5, बिलासपुर में 1, जगदलपुर में 5.2 तथा राजनांदगांव में 5 डिग्री तक गिरावट आई। दूसरी ओर पेंड्रारोड में 3, अंबिकापुर में 2.7 व दुर्ग में तापमान 5 डिग्री तक बढ़ गया। हालांकि प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से 3 से 10 डिग्री तक कम रहा। रायपुर में अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से 9 डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 4 डिग्री कम 20.5 रहा। सोमवार को बीजापुर लगातार दूसरे दिन सबसे गर्म रहा और वहां पारा 35.9 डिग्री रहा
यहां हुई बारिश
पिछले 24 घंटे में मानपुर में 30, गुरुर, धमतरी, कुरुद व डौंडीलोहारा में 20 मिमी से ज्यादा बारिश हुई। वहीं पाटन, मगरलोड, माना, पिथौरा, मोहला, बागबाहरा, गुंडरदेही, डौंडी, बालोद, महासमुंद व बरमकेला में 10 मिमी या इससे ज्यादा बारिश रिकार्ड की गई।
इसलिए बदला मौसम
उत्तर तटीय आंध्रप्रदेश से रायलसीमा होते हुए दक्षिण तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी हुई है। यह समुद्रतल से 0.9 किमी की ऊंचाई पर है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker