छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : बीजापुर में मुठभेड़, एक नक्‍सली के मारे जाने की खबर

बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर के केशकुतुल इलाके में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। इस मुठभेड़ में एक नक्‍सली के मारे जाने की खबर है।
बीजापुर के थाना भैरमगढ़ क्षेत्र अंतर्गत केशकुतुल-केशामुंडी के जंगलों में डिविजन सप्लाई टीम कमांडर कवासी पण्डरू एवं अन्य 15-20 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी बीजापुर की टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।
केशकुतुल के जंगल में सुबह 5.30 बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया। जवानों ने मौके से हथियार, विस्फोटक एवं अन्य नक्सली सामग्री बरामद किया है। क्षेत्र में सघन गश्त सर्चिंग की कार्रवाई जारी है। एसपी जितेंद्र यादव ने कहा कि मुठभेड़ स्थल के आसपास सर्चिंग अभियान जारी है।
दो इनामी सहित तीन नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
इससे पहले सुकमा में दो इनामी सहित तीन नक्सलियों ने पुलिस अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इसमें आत्मसमर्पित महिला नक्सली पूर्व में एसजेडसीएम बारसे देवा की गार्ड रही है। समर्पण करने वालों में एक लाख का इनामी डीएकेएमएस अध्यक्ष कवासी हुंगा (42 वर्ष) निवासी बड़ेकेडवाल थाना चिंतागुफा जिला सुकमा, नुप्पो भीमा मिलिशिया डिप्टी कमांडर 40 वर्ष निवासी बड़ेकेड़वाल थाना चिंतागुफा जिला सुकमा, हेमला शांति पूर्व में एसजेडसीएम बारसे देवा की गार्ड, वर्तमान में नागाराम आरपीसी अंतर्गत केएएमएस अध्यक्ष है जिस पर एक लाख का इनाम घोषित है। यह तीनों आरोपितों ने 20 अप्रैल को नक्सल आपरेशन कार्यालय सुकमा में मनीष रात्रे, उप पुलिस अधीक्षक, नक्सल आप्स सुकमा व कीरत सिंह बोपाराय, सहायक कमांडेंट 74 वाहिनी सीआरपीएफ के समक्ष बिना हथियार के आत्मसमर्पण किया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker