छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

अदाणी पावर ने महिला समूहों को सिलाई मशीन और ई-रिक्शा का किया वितरण

रायपुर। अदाणी पावर लिमिटेड, रायखेड़ा ने अदाणी फाउंडेशन की 28वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ग्राम ताराशिव में स्थित ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रिपा) में “सहेली महिला सिलाई समूह” को 33 इलेक्ट्रिक इंडस्ट्रियल सिलाई मशीनें, आलमारी, कूलर और तैयार माल के परिवहन के लिए एक इलेक्ट्रिक लोड व्हीकल (ई-रिक्शा) प्रदान किया है।

ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए अदाणी पॉवर लिमिटेड के सामाजिक सहभागिता के तहत में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन बीते सप्ताह में किया गया। जिसमें ग्राम पंचायत ताराशिव के सरपंच श्री मनीष वर्मा, पंचायत के अन्य सदस्य, ग्रामीणजन, अदाणी फाउंडेशन की टीम मौजूद थी।

कार्यक्रम के दौरान, अदाणी पावर रायखेड़ा के स्टेशन हेड श्री श्रीकांत वैद्य ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया और आवश्यकता पड़ने पर अदाणी पावर की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। वहीं ताराशिव के सरपंच श्री मनीष वर्मा ने अदाणी पावर रायखेड़ा का निस्वार्थ सहयोग और ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए आभार व्यक्त किया।

उल्लेखनीय है कि सहेली महिला सिलाई समूह रायखेड़ा द्वारा संचालित सिलाई केंद्र का संचालन रिपा ताराशिव और ग्राम पंचायत भवन रायखेड़ा में किया जा रहा है, जिसमें 75 महिलाएं स्वरोजगार से जुड़ी हुई हैं। इस केंद्र के संचालन में अदाणी फाउंडेशन निरंतर सहयोग प्रदान करता है, जिसमें सिलाई प्रशिक्षण और उच्च गति वाली सिलाई मशीनों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। इस पहल का उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना और उन्हें महिला सशक्तिकरण की दिशा में अग्रसर करना है।

यह पहल अदाणी फाउंडेशन के सतत ग्रामीण विकास और महिला सशक्तिकरण के प्रति प्रतिबद्धता का एक और प्रमाण है। इस तरह के प्रयास न केवल ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने में मदद करते हैं, बल्कि उनके जीवन स्तर में सुधार और आर्थिक सुरक्षा की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। साथ ही अंचल में गुणवत्ता पूर्ण चिकित्सा, शिक्षा और आजीविका उन्नयन के कई कार्यक्रमों का संचालन भी नियमित रूप से किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker