विदेश

अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, 3 महीने में हुईं 10 मौतें

अमेरिका :- अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों पर अत्याचार दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक यानी करीब 3 महीने के अंदर ही करीब 10 छात्रों की मौत हुई है. हाल ही में न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ओहियो के क्लीवलैंड में एक भारतीय छात्र के मौत की जानकारी दी. अमेरिका के राज्य ओहियो में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है, हालांकि अभी तक मौत की वजह का पता नहीं लगाया जा सकता है, कारण पता लगाने के लिए जांच चल रही है. छात्र की पहचान श्री उमा सत्य साईं गड्डे के तौर पर हुई है, जो कि पढ़ाई के लिए ओहियो में रह रहा था. न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने 5 अप्रैल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी.

क्या किया था पोस्ट

न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने पोस्ट में लिखा कि क्लीवलैंड, ओहियो में एक भारतीय छात्र श्री उमा सत्य साईं गड्डे के दुर्भाग्यपूर्ण निधन से गहरा दुख हुआ. इस मामले में पुलिस की जांच चल रही है. श्री उमा गड्डे के परिवार से लगातार संपर्क बना हुआ है और जल्द से जल्द उसके पार्थिव शरीर को भारत पहुंचाने के साथ ही हर संभव मदद दी जा रही है.

इससे पहले भी हुए कई मामले

बता दें कि इसके पहले महीने में यानी मार्च में भी इस क्षेत्र में रह रहे एक भारतीय छात्र के लापता होने की खबर थी. उस छात्र का नाम मोहम्मद अब्दुल अराफात था, जो कि काफी रहस्यमयी तरीके से लापता हो गया. लापता होने के कुछ समय बाद ही उसे छोड़ने के लिए फिरौती की कॉल आई थी. इन मामलों के अलावा साल 2024 की शुरुआत में हैदराबाद के एक छात्र सैयद मजाहिर अली पर शिकागो में बेरहमी से हमला किया गया था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. यह परिस्थितियां भारतीय छात्रों के लिए काफी चिंताजनक है.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker