ब्रेकिंग न्यूज़विदेश
Trending

ड्रोन और मिसाइलों से किया अटैक, बच्चे समेत 2 लोगों की हुई मौत

कीव। रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है। रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ हमले किए हैं। रूस की तरफ से कीव पर किए गए ड्रोन और मिसाइल हमलों नें चार साल के एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई है। यूक्रेन की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है। यूक्रेन की राज्य आपातकालीन सेवा के अनुसार, रूस ने कीव के ब्रोवेरी जिले के एक आवासीय क्षेत्र में कई मिसाइलें दागीं, जिससे वहां इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और इसके मलबे से 35 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके बेटे का शव बरामद किया गया। रूस के हमले में तीन अन्य लोग घायल भी हुए हैं।
रूस के निशाने पर रहा कीव
कीव सिटी मिलिट्री एडमिनिस्ट्रेशन के प्रमुख सेरही पोपको ने कहा कि रूस ने इस महीने में दूसरी बार यूक्रेन की राजधानी को निशाना बनाया है। पोपको ने कहा कि रूस की ओर से दागी गईं बैलिस्टिक मिसाइलें राजधानी तक नहीं पहुंच सकीं, लेकिन इससे उपनगर प्रभावित हुए, जबकि राजधानी की ओर लक्ष्य साध रहे ड्रोनों को मार गिराया गया।

रूस ने मार गिराए यूक्रेन के ड्रोन
वहीं, रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि य़ूक्रेन की ओर से कुर्स्क, वोरोनिश, बेलगोरोद, ब्रायंस्क और ओर्योल क्षेत्रों में भेजे गए 35 ड्रोनों को ध्वस्त कर दिया गया है। कुर्स्क के कार्यवाहक गवर्नर एलेक्सी स्मिरनोव ने टेलीग्राम पर बताया कि रूसी वायु रक्षा प्रणाली की ओर से ध्वस्त की गई यूक्रेनी मिसाइल के कुर्स्क में एक आवासीय इमारत पर गिरने से 13 लोग घायल हो गए। यूक्रेन ने रूस के क्षेत्रों में किए हमलों पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

रूस में घुसे यूक्रेन के सैनिक
इस बीत यहां यह भी बता दें कि, रूस और यूक्रेन के बीच जंग खतरनाक मोड़ लेती जा रही है। रूस ने शनिवार को यूक्रेन से सटे तीन सीमावर्ती क्षेत्रों में काउंटर ऑपरेशन शुरू किया है ताकि कीव के सबसे बड़े हमले को रोका जा सके। यूक्रेनी सैनिकों ने हाल ही में सीमा पार कर रूस के पश्चिमी कुर्स्क क्षेत्र में एक चौंकाने वाला हमला किया था। इस हमले के बाद यूक्रेन के सैनिक कई किलोमीटर तक रूस में अंदर घुस गए हैं। रूस ने आगे बढ़ रहे यूक्रेनी सैनिकों को रोकने के लिए टैंक, रॉकेट लांचर, एविएशन यनिट्स सहित अतिरिक्त सैनिकों और उपकरणों को तैनात किया है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker