छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : शहर के पॉश इलाकों में 6 दिन में 3 बुजुर्गों से चेन स्नेचिंग

Shailahar-ke-posh-con-in-6-days

रायपुर । देवेंद्र नगर सेक्टर-1 इलाके में सुबह 9 बजे गार्डन में टहल कर घर जा रही बुजुर्ग महिला से लूट हो गई। बाइक सवार लुटेरे पीछे से आए और महिला के गले से सोने की चेन खींचकर फरार हो गए। 13 मार्च को हुई इस घटना की एफआईआर 18 मार्च को कराई गई है।

इस वारदात के बाद चेन स्नेचिंग की दो घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले 6 दिन के भीतर शहर में लूट की ऐसी तीन घटनाएं हो चुकी हैं। तीनों में एक ही गैंग का हाथ होने का शक है, क्योंकि सभी वारदातें एक जैसी हुई हैं। लुटेरों ने सुबह-सुबह बुजुर्ग महिलाओं को ही टारगेट किया है। पुलिस को लुटेरों का सीसीटीवी फुटेज मिल गया है। वे शहर के बाहर की ओर जाते दिख रहे हैं। इससे ये माना जा रहा है कि वे यहां से भाग निकले हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बाइक ​का नंबर भी निकाला गया है।

जांच में नंबर फर्जी निकला है। पुलिस अफसरों का मानना है कि लुटेरों ने चोरी की बाइक ​का उपयोग किया है। पुलिस को शक है कि लुटेरे दूसरे राज्य के रहने वाले हैं। इसी गिरोह ने कुछ दिन पहले दुर्ग-भिलाई में लूट की है। वहां से आकर रायपुर में एक के बाद एक वारदातें की और फरार हो गए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश कर रही है।

पहली वारदात में चेहरे पर कपड़ा बांधकर आए
पुलिस अफसरों ने बताया कि देवेंद्र नगर सेक्टर-1 निवासी हंसाबेन पाडलिया (70) रोज की तरह 13 मार्च की सुबह गार्डन गईं थीं। वहां से सुबह 9 बजे वापस घर लौट रही थीं। घर के पास बुजुर्ग पहुंची ही थी कि पीछे से दो लुटेरे बाइक में आए। दोनों लुटेरों ने चेहरे पर कपड़ा बांधा था। बुजुर्ग के पास आकर बाइक को धीमा किया और एक क्षण के लिए गाड़ी रोकी। इसके पहले कि बुजुर्ग कुछ समझ पाती बाइक में पीछे बैठे लुटेरे ने बुजुर्ग के गले में झपट्टा मारा और चेन को खींच लिया। चेन लुटेरे के हाथ में आते ही वे तेजी से निकल गए। बुजुर्ग ने चीख पुकार मचाई।

आसपास वाले घरों से निकलकर उनके पास आए। बुजुर्ग की धड़कनें बढ़ गई थीं। तुरंत उन्हें घर ले जाया गया। काफी देर बाद वे सामान्य हुईं। उसके बाद पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस ने जांच के बाद सोमवार देर शाम केस दर्ज किया है।

लुटेरों का पीछा किया, लेकिन नहीं आए हाथ
चेन स्नेचिंग की तीसरी घटना 18 मार्च की सुबह 7 बजे देवेंद्र नगर होरा चौक के पास की है। देवेंद्र नगर निवासी उर्मिला वर्मा (73) सुबह 7 बजे घर लौट रही थीं। तभी पीछे से लुटेरे आए और उनका सोने की चेन लूटकर मंडी गेट की ओर भागे। इस दौरान बुजुर्ग की चीख पुकार सुनकर कुछ गाड़ी वाले रूके और उन्होंने लुटेरों का पीछा करने का प्रयास किया, लेकिन लुटेरे जल्द ही उनकी आंखों से ओझल हो गए।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker