छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : स्टील कारोबारियों के ठिकानों पर जीएसटी का छापा, करोड़ों की वसूली…

steel-traders-house

रायपुर  । टैक्स चोरी के मामले में कार्रवाई करते हुए सेंट्रल जीएसटी की टीम में स्टील कारोबारियों के ठिकानों पर शुक्रवार को छापा मारा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन आयरन स्टील उत्पाद निर्माताओं श्याम स्टील इंडस्ट्रीज़, ईश्वर इस्पात एवं ईश्वर टीएमटी के यहाँ स्टेट जीएसटी की प्रवर्तन विंग ने छापा मारा। प्रवर्तक विंग ने उरला-सिलतरा क्षेत्र में स्थित फैक्ट्रियों में जांच की, जिसके प्रारभिक जांच में पाया गया कि इन तीन आयरन स्टील उत्पाद निर्माताओं ने 6.75 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी की है। आगे की कार्रवाई में यह राशि और बढऩे की संभावना है। इन फ़र्मो द्वारा मौके पर ही अधिकारियों के समक्ष 4.75 करोड़ रुपए जीएसटी जमा किया गया। इन फर्मो द्वारा कच्चा स्क्रैप खरीद कर सरिया बनाया जा रहा था और जीएसटी की चोरी की जा रही थी।
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में यहां की जीएसटी की प्रवर्तन विंग बहुत सक्रिय है। उनके द्वारा स्क्रैप से जीएसटी चोरी पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी। जिसमें विभाग द्वारा एडवांस आईटी टूल्स का प्रयोग किया जा रहा है साथ ही नई तकनीकों का प्रयोग कर ईवे बिल की जांच से प्राप्त सूचनाओं, फील्ड से एकत्र की जा रही सूचनाओं के आधार पर भी कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker