छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : बिलासपुर : पुराने बस स्टैंड चौक की यातायात में बाधा बन रहे 87 दुकान को नोटिस

bilaspur-old-bus-stand

बिलासपुर । पुराने बस स्टैंड चौक से इमलीपारा मोड़ के पास बने 87 दुकान संचालक को नगर निगम ने नोटिस थमा दिया है। उन्हें कागज पेश करने तीन दिन का समय दिया गया। इसके बाद कार्यवाई होना तय है। मालूम हो कि कई दशक से ये दुकाने बाधा बनी हुई है, इन दुकानों की वजह से से इमलीपारा मुख्य मार्ग पुराना बस स्टैंड चौक से नहीं मिल पा रहा है। इसकी वजह से चौक में यातायात का दबाव हर समय बना रहता है।

इन दुकानों को सालो से हटाने का प्रयास निगम कर रही है। साथ ही यहां के दुकानदारों के लिए अलग से एक कॉम्प्लेक्स बनाने की योजना है, लेकिन इसके बाद भी दुकानदार दुकान छोड़ने को तैयार नहीं हो रहे हैं। इसको लेकर निगम प्रबंधन व दुकानदारों की कई बार बैठक हो चुकी है। लेकिन दुकानदार समझौता के बजाय इसका विरोध कर रहे हैं और साफ चेतवानी दे रहे कि यदि कुछ किया गया तो बड़ा विरोध होगा। वही अब निगम ने भी इसको लेकर कड़ा रुख अपना लिया है। इसके तहत निगम प्रबन्धन ने निगम आयुक्त अमित कुमार के निर्देश पर पर 87 दुकानदारों को नोटिस थमा दिया गया है। इन्हें कहा गया है कि तीन दिन के भीतर सभी दुकान से संबंधित सभी कागजात पेश करे, यदि कागज सही होता है तो किसी भी प्रकार की कार्यवाई का सवाल नहीं उठता है और यदि कागजात नहीं है तो दुकान अवैध है, ऐसे में निगम कार्यवाई के लिए बाध्य होगा। साफ है कि आने वाले दिनों में नोटिस का समय पूरा होने के बाद बड़ी कार्यवाई होगी।

तीन साल से तैयार है प्रोजेक्ट

इमलीपारा कॉम्प्लेक्स का प्रोजेक्ट 3 साल से तैयार है। स्मार्ट सिटी ने टेंडर कर वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिया है, लेकिन यहां के 87 व्यापारियों के विरोध के कारण कॉम्प्लेक्स का निर्माण अभी तक शुरू नहीं हो सका है। इसमें एक अड़चन हाई कोर्ट में केस पेंडिंग होने के कारण भी है। स्मार्ट सिटी ने दुकानदारों के लिए 8.96 करोड़ का प्रोजेक्ट बनाया है। दोनों मुहानों की सड़कों को जोड़ते हुए यह कॉम्प्लेक्स बनेगा और पुराने बस स्टैंड चौराहे तक 80 फीट चौड़ी सड़क बनेगी। ऐसे में इमलीपारा से पुराना बस स्टैंड आने वालों को काफी राहत मिलेगी।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker