छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS  : Google का अलर्ट, कई यूजर्स पर मंडरा रहा खतरा, भूलकर भी ना करें ये गलती

google-alert-on-multiple-users

नई दिल्ली  । Google Drive की पॉपुलैरिटी किसी से छिपी नहीं है. आज के समय में इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले हर एक यूजर्स का गूगल ड्राइव पर डेटा मौजूद है. इस प्लेटफॉर्म पर फोटो, मैसेज से लेकर बहुत सारा डेटा है. ऐसे में अगर ये डेटा लीक हो जाता है, तब क्या होगा? दरअसल, Google ने एक चेतवानी जारी की है, जिसमें बताया है कि Google Drive यूजर्स पर एक खतरा मंडरा रहा है.

Google की तरफ से स्पैम को लेकर सावधान रहने को कहा है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया है कि अगर आप Google Drive का इस्तेमाल करते हैं, तो हैकिंग का शिकार हो सकते हैं. भोले-भाले यूजर्स मैलवेयर और फिशिंग अटैक के शिकार हो सकते हैं.
क्या है मामला और कैसे यूजर्स को हो सकता है नुकसान?
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल अकाउंट यूजर्स को गूगल ड्राइव पर एक संदिग्ध फाइल सेंड की जा रही है. कुछ यूजर्स ने शिकायत की है कि उन्हें गूगल अकाउंट पर फाइल रिसीव होने की रिक्वेस्ट मिली.
गूगल ने किया कंफर्म
इसके बाद गूगल ने कंफर्म किया है कि उसे इस स्पैम अटैक की जानकारी है. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि अगर किसी को ऐसी कोई संदिग्ध फाइल मिलती है, तो उसे स्पैम कैटेगरी में मार्क कर दें. गूगल ने बताया कि अगर आपने किसी संदिग्ध फाइल को एक्स्पेक्ट करने का अप्रूवल दिया है, तो उस लिंक पर या डॉक्यूमेंट पर क्लिक ना करें.

किसी यूजर्स को अगर कोई संदिग्ध फाइल रिसीव होती है, तो यूजर्स उसकी रिपोर्ट कर सकते हैं. एक रिपोर्ट में बताया कि स्मार्टफोन में अगर कोई फाइल आती है, तो स्क्रीन टॉप पर तीन डॉट नजर आएंगे. इसके बाद रिपोर्ट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. हालांकि फाइल ओपेन है तो राइट क्लिक करना होगा. इसके बाद Block or Report का ऑप्शन मिल जाएगा.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker