छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : देशभर से जुटेंगे 400 विशेषज्ञ चिकित्सक, बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए करेंगे मंथन

400 will gather from across the country

बिलासपुर । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का 19 वां स्टेट कांफ्रेंस 24 और 25 फरवरी को बिलासपुर के तिफरा स्थित होटल मोटेल में आयोजित किया जा रहा है। डिप्टी सीएम अरुण साव कांफ्रेंस का शुभारंभ करेंगे। प्रदेश के साथ-साथ देशभर के लगभग 400 डाक्टर इस कांफ्रेंस में शामिल होंगे। दो दिनों तक चलने वाले कांफ्रेंस में आयुष्मान भारत की सुविधा जरूरतमंदों को मिले, आधुनिक चिकित्सा तकनीक एवं चिकित्सा संबंधी अनेक विषयों पर विचार मंथन किया जाएगा। इस संबंध में आइएमए के स्टेट प्रेसिडेंट डा. विनोद तिवारी ने बताया कि आयोजन के मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री अरुण साव होंगे।

विशिष्ट अतिथि के रूप में शहर विधायक अमर अग्रवाल, बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक, बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला, तखतपुर विधायक धर्मजीत सिंह, कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव मौजूद रहेंगे। दो दिनों तक चिकित्सा जगत के विद्वान चिकित्सक शहर में उपलब्ध रहेंगे। इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार की स्वास्थ्य सुविधाएं अधिक से अधिक लोगों तक कितनी सुविधा मुहैया कराई जा सकती है, इस पर विचार मंथन किया जाएगा। साथ ही नई टेक्नोलाजी और दवाइयों के अपडेट्स पर भी देशभर से आए चिकित्सक अपनी जानकारी साझा करेंगे। डा़ विनोद तिवारी ने बताया कि सम्मेलन की शुरूआत बेसिक लाइफ स्पोट (जीवन रक्षक विधि) पर कार्यशाला से शुरू होगा। जिसका शुभारंभ कलेक्टर अवनीश शरण करेंगे। इसके बाद पूरे दिन अलग-अलग विषय पर वैज्ञानिक संगोष्ठी होगी। नेशनल चेयरमेन हास्पिटल बोर्ड आफ इंडिया के डा़ ए रवि कुमार द्वारा व्यवस्थित व बिना त्रुटि से अस्पताल संचालन की विधि पर व्याख्यान देंगे। नागपुर के डा़ वेद मिश्रा हेल्थ इंश्योरेंस और आयुष्मान भारत योजना पर विस्तृत जानकारी देंगे। इसी तरह छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध अस्थिरोग विशेषज्ञ वी वाय हास्पिटल के डा़ पुरनेंदू सक्सेना आधुनिक चिकित्सा प्रसिद्ध और भारतीय मूल्य पर प्रकाश डालेंगे। यह कार्यक्रम शनिवार की शाम तक चलेगा। जिसमें देशभर से जुटे डाक्टर बेहतर चिकित्सा के लिए व्याख्यान देंगे।

शाम के सत्र में वरिष्ठ अस्थिरोग विशेषज्ञ व आइएमए छत्तीसगढ़ के प्रांत अध्यक्ष डा़ विनोद तिवारी प्रांत अध्यक्ष के रूप में शपथ लेंगे। इस दौरान वे आईएमए छत्तीसगढ़ की ओर से चिकित्सा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी भी देंगे। इसके बाद चिकित्सा के क्षेत्र में महत्वपुर्ण योगदान देने वाले चिकित्सकों को सम्मानित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker