छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : मां ने की शराबी बेटे की हत्या, चाकू से गले और कंधे पर वार

Mother made her son an alcoholic

बालोद। मां ने शराबी बेटे की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने में एक और बेटे को शामिल किया। पुलिस ने बताया कि मृतक वामन कुमार साहू ग्राम कोबा के स्कूल पारा स्थित अपने निवास के घर में अपनी मां रमेश्वरी बाई, भाई कुंदन साहू एवं भाई बहु चमेली साहू के साथ निवास करते थे। घटना 31.03.24 को रात्रि करीब 7.30 – 08.00 बजे वामन साहू नशे के हालत में घर आया। जिसे उसके मां एवं भाई बहु द्वारा खाना खाने के लिए कहने पर खाने से इंकार करते हुए विवाद पर उतारू हो गया। साथ ही घर से बाहर सामने आंगन में अपनी मां को गाली देने लगा। जिसे सुनकर मृतक की मां रमेश्वरी बाई प्याज काटने की चाकू को हाथ में लेकर बाहर निकली तो मृतक और उसकी मां के बीच आपस में झुमा – झपटी हुई। मृतक वामन अपनी मां को अश्लील शब्दों के साथ गाली गलौच कर अपनी मां के लिए गलत शब्दों का उपयोग कर रहा था तो मृतक की मां ने अपने बेटा कुंदन साहू को आवाज देकर बुलाया और चाकू से मृतक के गर्दन-कंधे के पास तीन बार वार किय । तो मृतक वहां से अपनी जान बचाकर पहले स्कूल की ओर भागा फिर बचाओ – बचाओ करते चिल्लाने लगा। अपने चचेरा भाई बिरेन्द्र साहू के घर गंभीर हालत में आकर घर भीतर के जमीन पर गिर गया।
मां आरोपिया रमेश्वरी बाई के आने पर उससे लोगों के द्वारा पूछने पर अपने पुत्र कुंदन एवं स्वयं को कानूनी कार्यवाही से बचाने की नीयत से जानबुझकर झूठ बोलते हुए वामन को सीढ़ी से गिरने से चोट आना बतायी, वहीं दूसरे तरफ मृतक के भाई, आरोपी कुंदन साहू मौके से फरार हो गया था, और साक्ष्य को छुपाने की नीयत से मौके घटना स्थल की जांच, निरीक्षण से पूर्व लिपाई – पुताई कर दी गई थी। मौके पर उपस्थित लोगों ने संजीवनी एम्बुलेंस वाहन 108 को सूचना दिये, कुछ देर में एम्बुलेंस आने पर घायल वामन कुमार साहू को ग्रामीण अरूण साहू एवं बिरेन्द्र साहू आदि वहां से बेहोश हालत में जिला अस्पताल बालोद उपचार हेतु ले गया जहां जिला अस्पताल के डाक्टर ने मृत घोषित किया।
पंचनामा कार्यवाही में मृतक के मां-भाई संदेहास्पद ढंग से स्वयं उपस्थित नहीं हुए बल्कि दूर के रिस्तेदार पंचनामा कार्यवाही में उपस्थित हुए, जो पंचनामा कार्यवाही में मृतक की मां के बताये बात पर विश्वास कर मृतक को आई चोटें घर के सीढ़ी से नीचे गिरने से आना बताये । परंतु मौके के हालात एवं आरोपिया रमेश्वरी बाई के द्वारा बताये तथ्यों से मेल नहीं खाने से मामले में बारिकी से जांच करते हुए मौके के गवाह से विस्तृत पूछताछ करने पर यह तथ्य जाहिर हुई कि उक्तांकित घटना समय व स्थान मृतक के घर आंगन पर वामन साहू (मृतक) के व्यवहार से क्षुब्ध होकर (आरोपिया) मृतक की मां रमेश्वरी साहू व आरोपी मृतक के भाई कुंदन साहू दोनों मिलकर मृतक का हत्या करने की नीयत से उसके बायें तरफ के कंधे व गर्दन के आसपास धारदार चाकू से तीन बार वार कर गंभीर चोट पहुंचाये जिससे गंभीर रूप से घायल वामन साहू की उपचार हेतु जिला अस्पताल बालोद ले जाने तक मौत हो गई। जिस पर दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker