छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

छत्तीसगढ़ में आज जमकर बरस सकते हैं बादल, प्रदेश में फिर शुरू होगा तेज बारिश का दौर

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में मानसून की मेहरबानी मंगलवार से फिर से बढ़ने वाली है और अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश भी हो सकती है। विभाग के अनुसार भारी बारिश का क्षेत्र मुख्य रूप से दक्षिण छत्तीसगढ़ रहेगा।
सोमवार को तीन स्थानों पर भारी बारिश हुई तथा भानुप्रतापपुर स्टेशन (जिला कांकेर) व राजनांदगांव में सर्वाधिक 8 सेमी बारिश हुई। बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते अधिकतम व न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आ गई है।

रायपुर में छाए बादल

सोमवार को रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सुबह से ही बादल छाए रहे तथा प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। रायपुर का अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.5 डिग्री कम रहा।

इसी प्रकार दुर्ग का अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4.5 डिग्री कम रहा। लगातार हो रही बारिश व तापमान में गिरावट के चलते अब मौसम में ठंडकता आ गई है। अभी जुलाई का महीना खत्म होने में दो दिन शेष है और प्रदेश में बारिश सामान्य से दो प्रतिशत ज्यादा हो गई है।

मौसम विशेषज्ञ ने बताया कि एक ऊपरीहवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश और उसके आसपास स्थित है। यह 7.6 किमी ऊंचाई तक फैला हुआ है। मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर बीकानेर, पेंड्रा रोड, कोंटाई और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किमी ऊंचाई तक है। इसके प्रभाव से मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। भारी बारिश का क्षेत्र मुख्य रूप से दक्षिण छत्तीसगढ़ रहेगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker