अपराधछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG Crime: शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर कांग्रेस नेत्री से 56 लाख ठगी

भिलाई। जिले की वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री गुरमीत धनई ठगी का शिकार हो गईं। एक शातिर ने आइपीओ शेयर में रुपये निवेश कर रकम को तीन महीने में दोगुना करने का झांसा देकर 56 लाख रुपये ठग लिए। घटना की शिकायत पर सुपेला पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी कर उसकी तलाश शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि स्टील कालोनी निवासी कांग्रेस नेत्री गुरमीत कौर धनई की शिकायत पर नेहरू नगर निवासी आरोपित श्रेयस जैन के खिलाफ प्राथमिकी की गई है। कुछ महीने पहले ही कांग्रेस नेत्री की आरोपित से मुलाकात हुई थी। आरोपित ने खुद को फाइनेंसियल एडवाइजर बताया था और बोला था कि यदि वह उसके पास रुपये निवेश करती है तो वह उन रुपयों को आइपीओ शेयर में निवेश कर तीन महीने में दोगुना कर देगा।
शातिर के झांसे में आकर कांग्रेस नेत्री ने तीन किस्‍तों में दे दी जमा पूंजी

पीड़िता के पति की मौत के बाद मिले रुपयों और अपनी जमा पूंजी को उन्होंने आरोपित को तीन किस्तों में दिए। आरोपित ने अक्टूबर 2023 से नवंबर 2023 के बीच तीन किस्तों में कुल 56 लाख रुपये ले लिए। तीन महीने बीतने के बाद कांग्रेस नेत्री ने आरोपित से अपने रुपयों के बारे में पूछा तो आरोपित ने आइपीओ शेयर में निवेश किए जाने की जानकारी देते हुए जल्द ही रुपये देने की बात कही। इसके बाद आरोपित ने घुमाना शुरू कर दिया।
शिकायतकर्ता ने आरोपित के पिता संजय जैन से मुलाकात की तो आरोपित के पिता ने दो-चार दिन में रुपये लौटाने की बात कही और उसके बाद आरोपितों ने कांग्रेस नेत्री का फोन ही उठाना बंद कर दिया। इसके बाद कांग्रेस नेत्री गुरमीत कौर धनई ने आरोपित के खिलाफ सुपेला थाना में शिकायत की।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker