खेल

एमएस धोनी-विराट कोहली नहीं, इन 2 पुराने पार्टनर्स की जंग है CSK vs RCB मैच

Cricket:-  जब फरवरी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन का शुरुआती शेड्यूल जारी किया था, तो हर कोई उत्साहित था. वजह थी- चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच पहला मुकाबला. एक साल के इंतजार के बाद एमएस धोनी को फिर से मैदान पर देखने के लिए फैंस तैयार थे. साथ ही विराट कोहली की वापसी भी इस मैच से होनी थी, जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे. शुक्रवार 22 मार्च को जब दोनों टीमें टकराएंगी तो फैंस को इन दोनों दिग्गजों को देखने का मौका मिलेगा लेकिन मुकाबले में असली टक्कर दो पुराने पार्टनर्स के बीच होगी, जो अपनी-अपनी टीमों की किस्मत का फैसला करेंगे.

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेपॉक स्टेडियम में शुक्रवार की शाम आईपीएल 2024 का पहला मैच खेला जाएगा. पिछले साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अपने खिताब के बचाव के इरादे से टूर्नामेंट का आगाज करेगी, जबकि बेंगलुरु को अपने 16 साल के इंतजार को खत्म करना है और उसकी राह में पहली ही चुनौती चेन्नई की है. इस मैच से पहले नजरें विराट कोहली की बैटिंग और एमएस धोनी की कप्तानी पर थीं लेकिन एक दिन पहले ही ये बदल गया.

दो पुराने दोस्तों की जंग

चेन्नई को 5 बार चैंपियन बनाने वाले दिग्गज कप्तान एमएस धोनी ने अचानक कप्तानी का जिम्मा ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंप दिया, जो अब पूरे सीजन और आने वाले कुछ सालों तक टीम की कमान संभालेंगे. इस फैसले ने एक ऐसी टक्कर को जन्म दिया है, जिसकी उम्मीद कुछ ही लोगों को रही होगी. ये जंग है ऋतुराज गायकवाड़ vs फाफ डुप्लेसी. जी हां, दो ऐसे खिलाड़ी जो अपनी-अपनी टीमों की कमान संभालेंगे. दोनों की टक्कर पर नजरें इसलिए रहेंगी क्योंकि ज्यादा पुरानी बात नहीं है जब दोनों एक साथ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पारी की शुरुआत करने उतरते थे.

2021 सीजन में डुप्लेसी और ऋतुराज चेन्नई के ओपनिंग पार्टनर बने थे और उस सीजन में दोनों ने रनों की जबरदस्त बारिश कर दी थी. दोनों ने मिलकर विरोधी टीमों की धज्जियां उड़ा दी थीं और चेन्नई को चौथी बार चैंपियन बनाया था. डुप्लेसी और गायकवाड़ उस सीजन में इतनी जबरदस्त बैटिंग कर रहे थे कि पहले और दूसरे स्थान पर इन्हीं दोनों का कब्जा था और फर्क सिर्फ 2 रन का था. गायकवाड़ ने 16 मैचों में 635 रन बनाए थे, जबकि डुप्लेसी ने इतने ही मैचों में 633 रन.

कौन मारेगा बाजी?

तब शायद ही दोनों ने सोचा होगा कि 3 साल बाद वो एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे, वो भी अपनी-अपनी टीमों के कप्तान के रूप में. डुप्लेसी ने 2022 में बेंगलुरु की कमान संभाल और अब गायकवाड़ चेन्नई का नेतृत्व करने वाले हैं. डुप्लेसी को इंटरनेशल और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कप्तानी का लंबा अनुभव है, जबकि गायकवाड़ ने भी घरेलू क्रिकेट में काफी कप्तानी कर ली है. इसलिए दो पुराने दोस्तों में कौन इस बार बाजी मारेगा, ये देखने लायक होगा.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker