छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

सास-ससुर और पति के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंची बहू

राजनांदगांव। कोतवाली पुलिस ने जिले के रेत व सरकारी कार्यों के ठेकेदार वर्धमान नगर निवासी दुष्यंत दास और पत्नी अर्चना दास व बेटे दिग्विजय दास के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। मामला महिला प्रकोष्ठ में था, जहां समझौता नहीं होने पर इनकी बहू दिशा साहू ने पति व सास-ससुर के खिलाफ शिकायत की थी। पुलिस ने पति व सास-ससुर तीनों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। आरोपितों की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता मोती तालाब बल्देव बाग निवासी दिशा साहू का वर्धमान नगर निवासी दिग्विजय दास के साथ 17 जनवरी 2019 में प्रेम विवाह हुआ था। पीड़िता ने बताया कि पति और सास-ससुर ने परिवार में रिवाज बताकर दिशा साहू के पिता से दहेज की मांग की थी। जिसके बाद पीड़िता के पिता ने 20 लाख रुपये उनको दिए थे।

वहीं शादी में डायमंड के दो नेकलेस, डायमंड के कंगन, सोने की नथ, डायमंड की कान का टॉप्‍स, ससुर दिग्विजय दास को डायमंड का रिंग व सोने का चैन, अर्चना दास को सोने का टॉटाप्स दिया गया था। शादी के बाद दिशा के पति और सास-ससुर ने दहेज की मांग कर उसे प्रताड़ित किया, जिससे वह परेशान थी।

दूसरी बार भी दी राशि

पीड़िता दिशा साहू ने पुलिस को बताया है कि प्रताड़ना की जानकारी देने के बाद उसके पिता ने दस लाख रुपये नगद और 25 लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से ससुर को दिया। बाद में फिर मांग करने पर चाचा के खाते से 20 लाख रुपये व पांच लाख रुपये और दिया। पीड़िता ने भी अपने खाते से तीन लाख रुपये और आठ लाख रुपये व दस लाख रुपये ससुर के बनाए फर्म में जमा कराया। लेकिन इसके बाद भी गाली-गलौज व मायके जाने के लिए मजबूर किया गया।

आधी रात को सास मंजवाती थी बर्तन

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से हर दिन प्रताड़ित किया गया। रात में दो बजे उठाकर सास बर्तन मंजवाती थी। हर बात पर उसे ताना देती थी। समाज में शादी होने पर अधिक दहेज मिलने की बात कहकर प्रताड़ित करती थी। शादी में दिए गहनों को गिरवी रखने के साथ पिता से रुपये मांगकर लाने की बात कहकर मारपीट करने का आरोप भी पीड़िता ने अपने पति व सास-ससुर पर लगाया है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker