ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू, पीएम मोदी के बाद अब अन्‍य सदस्‍य ले रहे सांसद पद की शपथ

इंदौर (वीएनएस)। आज से 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरु हो गया है। इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को शपथ दिलाई। वहीं अब सदन में लोकसभा सदस्‍यों के शपथ ग्रहण का दौर जारी है। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद पद की शपथ ली।

पीएम मोदी के बाद प्रोटेम स्पीकर की सहायता के लिए नियुक्‍त सदस्‍य फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते और राधा मोहन सिंह ने सांसद पद की शपथ ली।

इसके बाद मं‍त्रीपरिषद के सदस्‍य राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान और मनोहर लाल खट्टर ने भी शपथ ली। अब सदन के अन्‍य सदस्‍य शपथ ले रहे हैं।

सत्र से पहले पीएम ने किया संबोधित

सांसदों के शपथ ग्रहण से पूर्व पीएम मोदी ने कहा कि ‘संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन गौरव मय है,यह वैभव का दिन है। आजादी के बाद पहली बार हमारे अपने नए संसद में यह शपथ हो रहा है, अब तक ये प्रक्रिया पुराने संसद में होती थी।

आज के इस महत्वपूर्ण दिन पर मैं सभी नवनिर्वाचित सांसदों का स्वागत करता हूं सबका अभिनंदन करता हूं और सबको शुभकामनाएं देता हूं।’
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘संसद का ये गठन भारत के सामान्य मानवी के संकल्पों की पूर्ति का है। नए उमंग नए उत्साह के साथ नई गति प्राप्त करने के लिए ये अत्यंत महत्वपूर्ण अवसर है।

श्रेष्ठ भारत के निर्माण और विकसित भारत का लक्ष्य ये सारे सपने लेकर आज 18वीं लोकसभा का प्रारंभ हो रहा है। विश्व का सबसे बड़ा चुनाव बहुत ही शानदार तरीके से, बहुत ही गौरवमय तरीके से संपन्न होना, ये हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। करीब 65 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker