विदेश
Trending

Maldiv : मालदीव की पूर्व रक्षा मंत्री मारिया पीएम मोदी पर टिप्पणी को लेकर अपनी ही सरकार पर भड़कीं

भारत हमारे लिए आपातकालीन नंबर 911 कॉल जैसा : मारिया अहमद

माले। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मालदीव के सांसद की पोस्ट को लेकर विवाद पर मालदीव की पूर्व रक्षा मंत्री मारिया अहमद दीदी ने एक बयान में कहा है कि यह वर्तमान प्रशासन की अदूरदर्शिता है। हम एक छोटे देश हैं। हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि हमारी सीमाएं भारत के साथ लगती हैं। हमारी सुरक्षा संबंधी चिंताएं समान हैं। भारत ने हमेशा हमारी मदद की है। भारत रक्षा क्षेत्र में भी क्षमता निर्माण, हमें उपकरण मुहैया कराने और हमें और अधिक सक्षम बनाने की कोशिश में हमारी मदद कर रहे हैं। हम लोकतंत्र और मानवाधिकारों के प्रति सम्मान की अपनी खोज में समान विचारधारा वाले हैं। वर्तमान सरकार की ओर से यह सोचना बहुत ही अदूरदर्शिता है कि हम वास्तव में सदियों पुरानी परंपरा को कायम न रखने की कोशिश कर सकते हैं। भारत के साथ हमारा हमेशा से रिश्ता रहा है।

भारत हमारे लिए 911 कॉल जैसा : पूर्व रक्षा मंत्री मारिया अहमद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मालदीव के सांसद की पोस्ट को लेकर विवाद पर पूर्व रक्षा मंत्री मारिया अहमद दीदी ने कहा कि भारत हमारे लिए 911 (मालदीव का आपातकालीन नंबर) जैसा रहा है। जब भी हमें जरूरत होती है, हम कॉल करते हैं तो बचाव के लिए भारत के लोग हमारे पास तुरंत आ जाते हैं। भारत हमारा उस तरह का दोस्त है जब हमें तकलीफ होती है वे मदद के लिए आते हैं।

भारतीय सैनिक हमारी रक्षा के लिए मौजूद हैं

मालदीव की पूर्व रक्षा मंत्री मारिया अहमद दीदी का कहना है कि मालदीव में पारंपरिक अर्थों में हमारे पास कभी भी (भारतीय) सैनिक नहीं थे। रक्षा सहयोग के हिस्से के रूप में भारत ने हमें अपने लोगों को द्वीपों से माले तक लाने के लिए पूरी तरह से मानवीय आधार पर तकनीकी सहायता की पेशकश की है। मालदीव को जो उपकरण दिए गए थे वे हमेशा हमारी मदद के लिए, हमारे लोगों की मानवीय निकासी में सहायता करने के लिए मौजूद रहे हैं। जो हेलीकॉप्टर थे वहां वे पूरी तरह से एमएनडीएफ (मालदीव राष्ट्रीय रक्षा बल) की कमान और नियंत्रण में हैं।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker