छत्तीसगढ़

इतना गैरजिम्मेदार विपक्ष मैंने कभी नहीं देखा : अजय चंद्राकर

रायपुर । विधानसभा बजट सत्र के चौथे दिन गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई। चर्चा की शुरुआत करते हुए भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि, विपक्ष यह स्वीकार नहीं कर पा रहा है कि, वह अब सत्ता से बाहर हो गया है। इतना ग़ैर जिम्मेदार विपक्ष मैंने नहीं देखा। आज विपक्ष के आधे लोग राहुल गांधी की एक्टिंग देखने गये हैं। जब हम विपक्ष में थे तब राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हमने मुख्य सचिव के ख़िलाफ़ प्रिविलेज दिया था। प्रिंट कुछ और हुआ था, बोला कुछ और जा रहा था।

चंद्राकर ने आगे कहा कि, राज्यपाल के अभिभाषण का ऐसा मज़ाक़ कोई कर सकता है तो वह भूपेश बघेल ही कर सकते हैं। महागठबंधन से नीतीश कुमार के निकलने का कारण यह है कि, दक्षिण राज्य के नेता उनके हिन्दी बोलने पर आपत्ति दर्ज करते थे। मैं इतनी अंग्रेज़ी जनता हूं कि, ईडी का मतलब इनफ़ोर्समेंट डायरेक्टरेट होता है। अब कांग्रेसी भी इतना तो समझते ही होंगे। उन्होंने आगे कहा कि, पीएससी की परीक्षा की सीबीआई जांच कराई जाएगी। यदि राज्यपाल के अभिभाषण की 19 वीं कण्डिका देखें तो उसमें लिखा है.. तो इतना तो कवासी लखमा भी समझते हैं।

भूपेश ने धान खरीदी का राजनीतिकरण किया
पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा कि, भूपेश बघेल ने राजनीति की वजह से छत्तीसगढ़ को ऐसी सुरंग में घुसा दिया है कि निकलने में कई पीढ़ी लगेगी। 24 सालों में कितने ही कालोनाइजर आ गए, कृषि की ज़मीन में कॉलोनी तन गई फिर भी खेती का रक़बा बढ़ा है। भूपेश बघेल ने धान ख़रीदी का राजनीतिकरण किया है। कांग्रेस ने इसका राजनीतिक इस्तेमाल किया, लेकिन भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही। 1 लाख 11 हज़ार बिजली कनेक्शन के आवेदन लंबित पड़े हुए हैं। 2018 के घोषणा पत्र कांग्रेस ने कर्जमाफी की बात कही थी ये कहीं नहीं कहा था कि अल्पकालीन कर्ज माफ़ी की जाएगी।

अब छत्तीसगढ़ पुलिस की मूछें झुकेंगी नहीं, फड़केंगी
चंद्राकर ने आगे कहा कि, भाजपा सरकार की महतारी वंदन योजना की स्थिति ये है कि फॉर्म लेने के लिए खूब मारामारी है। भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस लगानी पड़ जाएगी। पांच साल तक मुख्यमंत्री ने अपनी मानसिकता राज्य स्तर की नहीं बनाई। पीएम आवास योजना भी अपने क्षेत्रों में सीमित कर दिया। पुलिस को एक इक्विपमेंट बनाकर रखा गया था, किस ज़िले के लिए कितना वसूल करना है। कांग्रेस के नेता सड़क बनने के विरोध में धरना पर बैठ रहे हैं ऐसे लोगों की वजह से पुलिस के काम में गिरावट आती है। लेकिन अब राज्य में पुलिस की मूछें झुकेंगी नहीं, फड़केंगी। कांग्रेस ने सांस्कृतिक भ्रष्टाचार भी कर दिया, मोहसिना की बेटी को करोड़ों का काम दे दिया।

कांग्रेस सरकार ने बेरोजगारों के साथ किया खिलवाड़
वनों का जिक्र करते हुए चंद्राकर ने कहा कि, वन्य जीवों के संरक्षण के लिए ये लोग काम नहीं कर रहे थे। इन्होंने पांच सालों में वन्य प्राणियों को करंट लगाकर मारने का काम किया। छत्तीसगढ़ में बेरोज़गारी की दर 0.1 फ़ीसदी बताया गया था, पांच साल में इनकी सरकार बेरोज़गारों की संख्या को गिन नहीं पाई। बेरोज़गारों के आकड़े राज्य में बीस लाख बताये गए। पांच सालों तक बेरोज़गारों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया 46 करोड़ रुपया खेल मैदान बनाने के नाम पर खा लिया गया। लेकिन उसमें इन लोगों ने क्या खिलाया जुआ और सट्टा। ये पहली सरकार थी जो अपने ही राजस्व में डाका डालती थी। उसके बाद भोजन के लिए सदन की कार्यवाही तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker