खेल

INDW VS AUSW:ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 विकेट से हराया; सीरीज 2-1 से अपने नाम की

नई दिल्ली। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। भारत की तरफ से ऋचा ने 34 रन की पारी खेली। इसके जवाब में 148 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। कंगारू टीम ने तीसरा टी20 मैच 7 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी किया। दरअसल, 148 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत बेहतरीन रही। कप्तान एलिसा हीली और बेथ मूनी ने तेज तर्रार शुरुआत करते हुए कंगारू टीम को मजबूती दिलाने का काम किया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाजी खराब रही। दीप्ति शर्मा ने एलिसा के रूप में भारत को पहली कामयाबी दिलाई। दीप्ति ने एलिसा को 55 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद बेथ मूनी ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई और तहिलिया के साथ टीम को जीत दिलाने का काम किया। दोनों के बीच रन की साझेदारी हुई और ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 मैच को विकेट से अपने नाम किया।
इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही। शेफाली और स्मृति के बीच पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी हुई। शेफाली ने 17 गेंदों में 26 रन बनाए। वहीं, जेमिमा ने 2 रन और कप्तान हरमनप्रीत कौर तीन रन बनाकर पवेलियन लौटी। स्मृति 29 रन बनाकर आउट हुई। वहीं, ऋचा ने 34 रन की पारी खेली। अमनजोत कौर के बल्ले से 17 रन और पूजा वस्त्राकर 7 रन बनाकर नाबाद रही। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एनाबेल सदरलैंड और वेयरहैम ने दो-दो झटके। वहीं, मेगन शुट्ट और गार्डनर को एक-एक सफलता मिली।

Related Articles

One Comment

  1. I thoroughly enjoyed this article. The analysis was spot-on and left me wanting to learn more. Let’s talk more about this. Check out my profile for more engaging discussions.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker