देश

भारत आना सौभाग्य की बात PM मोदी से मिलकर बोले ग्रीक के प्रधानमंत्री

भारत:- ग्रीक के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस बुधवार को दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर भारत पहुंचे. ग्रीक के प्रधानमंत्री का ये भारत दौरान काफी अहम माना जा रहा है. दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर द्विपक्षीय चर्चा होने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रीक के प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया है. वहीं राष्ट्रपति भवन में ग्रीक के प्रधानमंत्री के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. नई दिल्ली पहुंच कर किरियाकोस मित्सोताकिस ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.मित्सोताकिस के साथ उनकी पत्नी मारेवा ग्रेवोव्स्की भी भारत आई हैं. ग्रीक के प्रधानमंत्री मित्सोताकिस ने भारत आगमन पर प्रसन्नता जताई है. उन्होंने कहा है कि भारत आना हमारे लिए सौभाग्य की बात है. प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर उत्साहित हूं. ग्रीक के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस का कहना है कि दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी काफी अहमियत रखती है.

हैदराबाद हाउस में होगी दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता

किरियाकोस मित्सोताकिस ने ये भी कहा है कि भारत के साथ मित्रता से दोनों देशों के संबंधों में सकारात्मक बदलाव आएगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ होने वाली वार्ता का मुझे बेसब्री से इंतजार है. ग्रीक के प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ महीने पहले प्रधानमंत्री मोदी की ग्रीक यात्रा के अनुरूप भारत आना और उनके बात करना काफी अहम है.

ग्रीक के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस भारत में 21 और 22 फरवरी को कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी द्विपक्षीय वार्ता होने वाली है. इसको लेकर ग्रीक के प्रधानमंत्री ने काफी उत्सुकता दिखाई है.

रायसीना डायलॉग 2024 में होंगे मुख्य अतिथि

उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ किरियाकोस मित्सोताकिस रायसीना डायलॉग 2024 में बतौर मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल होने वाले हैं. दोनों देशों के बीच होने वाली वार्ताओं में भारत और ग्रीस के बीच सहयोग बढ़ाने पर चर्चा होगी. इस यात्रा में कई और देशों के विदेश मंत्रियों की भागीदारी भी देखी जा रही है. ये सभी रायसीना डायलॉग में हिस्सा लेने वाले हैं.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker