खेलब्रेकिंग न्यूज़
Trending

भारतीय हॉकी टीम का गोल्ड जीतने का सपना टूटा,सेमीफाइनल में जर्मनी से मिली हार

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम को पेरिस ओलंपिक 2024 के सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ 3-2 से हार झेलनी पड़ी है। जर्मनी के मार्को मिल्तको ने आखिरी मिनट में गोल करके टीम इंडिया से जीत छीन ली। एक समय स्कोर 2-2 से बराबरी पर चल रहा था। लेकिन उनके गोल की वजह से भारत को हार का मुंह देखना पड़ा। अब ब्रॉन्ज मेडल के मैच में हॉकी टीम का सामना स्पेन की टीम से होगा।
हरमनप्रीत सिंह किया शुरुआती गोल
मैच की शुरुआत में ही भारत को कई पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भारतीय टीम को सफलता नहीं मिल पाई। इसके बाद सातवें मिनट में भारत के कप्तान हरमप्रीत सिंह ने कोई गलती नहीं की और दमदार अंदाज में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर दिया। फिर भारतीय हॉकी टीम ने पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त कायम रखी।

दूसरे क्वार्टर में जर्मनी ने की वापसी
दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही जर्मनी की तरफ से गोंजालो पैलेट ने गोल करके मैच में स्कोर 1-1 से गोल कर दिया। गोंजालो ने 18वें मिनट में गोलकर टीम को बराबरी दिलाई। इसके थोड़ी देर बाद 27वें मिनट में जर्मनी की तरफ से क्रिस्टोफर रूड ने गोल कर दिया। इससे मैच में जर्मनी ने 2-1 से लीड हासिल कर ली। दूसरा क्वार्टर पूरी तरह से जर्मनी के नाम रहा। भारतीय प्लेयर्स ने गोल करने के कई मौके बनाए। पर गोल नहीं हो पाया।

तीसरे क्वार्टर में भारतीय हॉकी टीम ने आक्रामक खेल दिखाया और जर्मनी के डिफेंस को लगातार भेदने की कोशिश की। सभी प्लेयर्स ने एकजुट होकर खेल दिखाया। सभी भारतीय प्लेयर्स चाह रहे थे कि किसी तरह से टीम स्कोर की बराबरी कर ले। इसके बाद 36वें मिनट में सुखजीत सिंह ने गोल कर दिया और 2-2 से बराबर हो गया। इस क्वार्टर में भारतीय टीम जर्मनी की टीम के ऊपर हावी रही और विरोधी टीम को एक भी मौका नहीं दिया। भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर के खत्म होने के कुछ मिनट पहले ही गोल खा लिया। जर्मनी के लिए मार्को मिल्तको ने 54वें मिनट में गोल किया। इससे लीड एक बार फिर जर्मनी के पास चली गई और जर्मनी ने मैच 3-2 से अपने नाम कर लिया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker