देशब्रेकिंग न्यूज़
Trending

मोदी ने प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा…

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। एनडीए ने बहुमत हासिल कर सरकार बनाने की तैयारी में जुट गया है तो वहीं इंडी गठबंधन ने भी इस चुनाव में शानदार प्रदर्शन कर 234 सीटों के साथ कांटे की टक्कर दी।

भाजपा को 240 सीटें मिलीं, जो बहुमत के आंकड़े से 32 सीट कम हैं। हालांकि, एनडीए ने 292 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया।

नरेंद्र मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। एनडीए के सभी सांसदों से एकजुटता के लिए साइन करवा लिया गया है। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि 7 जून को संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी।

इधर, दिल्ली में प्रधानमंत्री के आवास पर बुधवार (5 जून) को मंत्री परिषद की बैठक हो रही है। इससे पहले मंत्रिमंडल की बैठक हुई, जिसमें सरकार ने तीसरी बार जीत को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया। बैठक में 17वीं लोकसभा भंग करने की सिफारिश हुई। इसके बाद मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे जहां उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

आज शाम 4 बजे एनडीए के घटक दलों की बैठक भी होगी। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू मौजूद रहेंगे। नरेंद्र मोदी ने दोनों को कल फोन कर बैठक में शामिल होने को कहा था।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker