छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

एक महिला की मौत, 7 नए मामले सामने आए

रायपुर । राज्य में स्वाइन फ्लू (एच1एन1) का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। बिलासपुर में स्वाइन फ्लू के चलते एक महिला की मौत हो गई है, जिससे पूरे राज्य में चिंता का माहौल बन गया है। वहीं कोरिया के पड़ोसी जिले मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी, भरतपुर के चिरमिरी हल्दीबाड़ी निवासी बुजुर्ग का इलाज बिलासपुर के अपोलो हॉस्पिटल में जारी है। अब तक राज्य में कुल 7 लोग इस खतरनाक बीमारी से संक्रमित पाए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, कोरिया के पंडोपारा निवासी कॉलरीकर्मी की 51 वर्षीय पत्नी धनेश्वरी बाई को सर्दी- खांसी के साथ तेज बुखार आने पर वायरल फीवर का इलाज किया जा रहा था। ज्यादा कफ बनने और कमजोरी के कारण महिला को जिला अस्पताल लाया गया था। जिला अस्पताल में सुधार होते नहीं देख डॉक्टरों ने बिलासपुर रेफर कर दिया। इसके बाद उसे 4 अगस्त को अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। महिला में स्वाइन फ्लू के लक्षण को देखते हुए इसकी जांच की गई तो पुष्टि हुई। महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया, लेकिन सभी प्रयासों के बावजूद शुक्रवार को उसकी मौत हो गई।

बिलासपुर में इस महिला की मौत के अलावा, राज्य में स्वाइन फ्लू के 7 और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इन मामलों में 4 मरीज बिलासपुर शहर के हैं, 2 मरवाही और 1 जांजगीर-चांपा से हैं। इन नए मामलों के सामने आने से राज्य में स्वाइन फ्लू के प्रसार का खतरा बढ़ गया है, जिससे स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे सावधानी बरतें और किसी भी फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर तुरंत चिकित्सा सहायता लें। स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों को देखते हुए विभाग विशेष कदम उठाने की तैयारी कर रहा है ताकि इस बीमारी को और फैलने से रोका जा सके।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker