खेल

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

IPL Cricket:-पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. 17 सदस्यीय टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में है, जो कि हाल ही में टीम के नए व्हाइट बॉल कप्तान बनाए गए हैं. बाबर आजम को पाकिस्तान की T20 टीम की कप्तानी शाहीन शाह अफरीदी की जगह मिली है. जहां तक न्यूजीलैंड से होने वाली सीरीज का सवाल है, T20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के मद्देनजर ये काफी अहम है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का आगाज 18 अप्रैल से होना है. इस सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम का कैंप अबोटाबाद के पास काकुल में लगा था. 2 हफ्ते के कैंप में पाकिस्तानी टीम ने आर्मी के साथ फिटनेस और टीम बॉन्डिंग से जुड़ी कई सारी एक्टिविटी की. कैंप के खत्म होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने कहा भी कि इसका फायदा उन्हें आने वाले मुकाबलों में मिलता दिखेगा.

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड में 5 T20 की सीरीज

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज 5 मैचों की होगी. इस सीरीज के पहले 3 मुकाबले रावलपिंडी में खेले जाएंगे. जबकि आखिरी 2 मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे. रावलपिंडी में होने वाले पहले 3 मुकाबले 18, 20 और 21 अप्रैल को खेले जाएंगे. जबकि लाहौर में होने वाले मुकाबले 25 और 29 अप्रैल को होंगे.

पाकिस्तान के हेड कोच बने अजहर महमूद

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम के ऐलान से पहले उसके हेड कोच, बैटिंग कोच और बॉलिंग कोच के नाम की भी घोषणा की गई. न्यूजीलैंड से सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अजहर महमूद को हेड कोच बनाया है. अजहर महमूद 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाने वाली पाकिस्तानी टीम के बॉलिंग कोच भी रहे थे.

पाकिस्तानी टीम में लौटे मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 17 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करने के अलावा 5 रिजर्व खिलाड़ियों के नामों पर भी मुहर लगाई. अच्छी खबर ये है कि टीम में मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम ने फिर से वापसी कर ली है. ये दोनों खिलाड़ी रिटायरमेंट से वापस लौटे हैं. जिन खिलाड़ियों का चयन न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 T20 की सीरीज के लिए किया गया है उनके नाम इस प्रकार हैं: बाबर आजम (कप्तान), शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी. मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सायम अय़ूब, शादाब खान, उसामा मीर, उस्मान खान, जमान खान

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker