खेलब्रेकिंग न्यूज़
Trending

भारत से हार के बाद पाकिस्तान का भारी नुकसान

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट की हालत इस वक्त काफी पतली है। टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ही राउंड से बाहर होने की कगार पर है। पाकिस्तानी टीम अगर अपना आखिरी लीग मैच जीत भी जाती है तो भी पक्का नहीं है कि टीम सुपर 8 में चली जाएगी। उसे दूसरों पर निर्भर रहना पड़ेगा। इस बीच भारत से हार के बाद पाकिस्तानी टीम को नुकसान तो हुआ ही है, साथ ही आईसीसी रैंकिंग में भी घाटा उठाना पड़ रहा है।

टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन
आईसीसी की ओर से टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच 10 जून तक की टीमों की रैंकिंग जारी की गई है। इसमें टीम इंडिया नंबर एक की कुर्सी पर काबिज है। भारतीय टीम की आईसीसी टी20 रैंकिंग में 265 की रेटिंग हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम है। उनकी रेटिंग इस वक्त 258 की है। यानी पहले और दूसरे नंबर के बीच अंतर है। इसलिए भारत की नंबर एक की कुर्सी पर कोई खतरा फिलहाल नजर नहीं आता। इंग्लैंड टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। उसकी रेटिंग 254 की है।

साउथ अफ्रीका को एक स्थान का नुकसान
इन टॉप 3 टीमों के बाद अगर आगे की बात की जाए तो चौथे स्थान पर वेस्टइंडीज है, जिसकी रेटिंग इंग्लैंड से महज एक ही कम है। यानी उसकी रेटिंग इस वक्त 253 की है। न्यूजीलैंड की बात की जाए तो ये टीम इस वक्त 248 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर कब्जा जमाए हुए है। इस बीच साउथ अफ्रीका को फायदा होता हुआ नजर आ रहा है। अब टीम की रेटिंग 247 की हो गई है। उसे एक स्थान का उछाल मिला है और टीम अब सीधे नंबर 6 पर आ गई है।

पाकिस्तान को एक स्थान का नुकसान, सीधे नंबर 7 पर पहुंची टीम
पहले यूएसए और इसके बाद टीम इंडिया से हार के बाद पाकिस्तानी टीम को भारी नुकसान हुआ है। टीम की रेटिंग घटकर अब 241 की हो गई है और उसे एक स्थान नुकसान हुआ है। पाकिस्तानी टीम इस वक्त नंबर सात पर आ चुकी है। वहीं श्रीलंका की टीम 230 की रेटिंग के साथ नंबर आठ और बांग्लादेश 226 की रेटिंग के साथ नौवें स्थान पर पहले की ही तरह कब्जा जमाए हुए है। टॉप 10 टीमों में अफगानिस्तान की टीम भी अपनी जगह बनाए हुए है और टीम 220 की रेटिंग के साथ नंबर दस पर है। हालांकि अभी टी20 वर्ल्ड कप में काफी मैच बाकी हैं और इस दौरान जीत हार का असर टीमों की आईसीसी रैंकिंग पर भी पड़ता हुआ नजर आएगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker