विदेश

पीएम मोदी दुबई में करेंगे हिंदू मंदिर का उद्घाटन,जानें और क्या कुछ होगा खास

PM Modi in UAE: अपनी यूएई यात्रा के दूसरे दिन, पीएम मोदी बुधवार को अबू धाबी के उद्घाटन हिंदू मंदिर का अनावरण करेंगे। इसके बाद वह अपनी दो देशों की यात्रा के दूसरे चरण के लिए दोहा जाएंगे। मंगलवार को अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में भारतीय प्रवासियों के लिए ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने शहर में बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) हिंदू मंदिर के उद्घाटन का भी उल्लेख किया।

“2015 में, जब मैंने उन्हें (शेख मोहम्मद बिन जायद को) आप सभी की ओर से अबू धाबी में एक मंदिर बनाने का प्रस्ताव दिया, तो उन्होंने तुरंत इसके लिए हां कह दिया। अब इस भव्य उद्घाटन का समय आ गया है।” बीएपीएस मंदिर, “मोदी ने कहा। यूएई की अपनी दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के दौरान पीएम मोदी यूएई के उपराष्ट्रपति मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के साथ बैठक करेंगे।

अबू धाबी में हिंदू मंदिर का उद्घाटन 

अबू धाबी में पीएम मोदी के पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। दोनों नेताओं ने एक बैठक की जिसमें दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किया गया है। इसके बाद पीएम ने आईआईटी दिल्ली-अबू धाबी परिसर के छात्रों के पहले बैच के साथ बातचीत की और दोनों देशों के छात्रों को एक साथ लाने की परियोजना की सराहना की। पीएम मोदी ने कहा कि यह न केवल भारत और यूएई के बीच द्विपक्षीय सहयोग में एक नया अध्याय शुरू करता है, बल्कि दोनों देशों के युवाओं को भी एक साथ लाता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीएम मोदी आज अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर BAPS मंदिर का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री 13-14 फरवरी तक यूएई में हैं जिसके बाद वह दोहा जाएंगे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker