ब्रेकिंग न्यूज़

होली पर रेलवे का गिफ्ट! सोगरिया से दानापुर के बीच चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेनें

Rajasthan Holi Special Train : होली के त्योहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने होली स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. अतिरिक्त यात्री भीड़ को क्लीयर करने के उद्देश्य से सोगरिया से गाड़ी सं 09817 और 09818 सोगरिया-दानापुर-सोगरिया के मध्य स्पेशल ट्रेन को चलाने का फैसला किया गया है. इस गाड़ी में वातानुकूलित थ्री टियर इकोनॉमी के 13 कोच, वातानुकूलित टू टियर 2 कोच, स्लीपर के 3 कोच, सामान्य श्रेणी के 2 कोच, 1 एसएलआर और 1 जनरेटर कार सहित कुल 22 एलएचबी कोच होंगे.

इन ट्रेनों के संचालन से सोगरिया से उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले यात्रियों को अग्रिम आरक्षण का लाभ के साथ भीड़ से राहत मिलेगी. गाड़ी संख्या 09817और 09818 सोगरिया-दानापुर-सोगरिया के मध्य स्पेशल ट्रेन दोनों तरफ से साप्तहिक चलेगी. ये ट्रेन 17, 21 और 25 मार्च को सोगरिया से चलगी और 18, 22 और 26 मार्च को दानापुर से तीन-तीन ट्रिप चलेगी.

क्या है ट्रेन टाइमिंग?
गाड़ी संख्या 09817 सोगरिया से दानापुर के लिए प्रारंभिक स्टेशन से सुबह 10.15 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 08.45 बजे गन्तव्य को पहुंचेगी और वापसी में गाड़ी संख्या 09818 दानापुर से सोगरिया के लिए प्रस्थान अपने प्रारंभिक स्टेशन से सुबह 11.45 बजे प्रस्थान कर अगले दिन दोपहर 12.25 बजे सोगरिया पहुंचेगी.

यहां होगा ट्रेनों का ठहराव 
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक और जनसंपर्क अधिकारी रोहित मालवीय ने बताया कि यह गाड़ी दोनों दिशाओं में सोगरिया-दानापुर के मध्य बारां, सालपुरा, छबरा गुगोर, रूठियाई, गुना, अशोकनगर, सागर, दमोह, कटनी, मैहर, सतना, मानिकपुर, शंकरगढ़, प्रयागराज छिवकी, मिजार्पुर, पं दीन दयाल उपाध्याय, बक्सर और आरा स्टेशनों पर रुकेगी.  इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, जनसंपर्क अधिकारी-कोटा रोहित मालवीय ने बताया कि यात्री सुविधाओं के मद्देनजर त्योहार में स्पेशल ट्रेन को चलाया जा रहा है. इस संबंध में सर्व-संबधित स्टेशनों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है. यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि ट्रेन की उचित स्थिति की जानकारी स्टेशन, एनटीईएस, रेल मदद 139 और ऑनलाइन प्राप्त कर यात्रा करें.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker