खेल

जसप्रीत बुमराह को चाहकर भी मैच में नहीं उतार सकते रोहित शर्मा

Cricket:- भारत और इंग्लैंड की टीमें चौथे टेस्ट मैच के लिए तैयार हैं. अगला मैच रांची में 23 फरवरी से खेला जाना है. सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है और वो चाहेगी कि रांची में उसे अजेय बढ़त हासिल हो जाए. वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम सीरीज में बराबरी के मकसद से उतरेगी. रांची टेस्ट के लिए दोनों ही टीमों की तैयारी पूरी हो चुकी है. टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव होना तय है. बुमराह इस मैच में नहीं खेलेंगे और उनकी जगह मुकेश या आकाशदीप में से किसी एक गेंदबाज को मौका मिल सकता है. वैसे रांची टेस्ट से पहले टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने बुमराह को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जो सुर्खियां बटोर रहा है.

बुमराह पर बड़ी बात बोले राठौर

विक्रम राठौर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हैं लेकिन इसके बावजूद वो रांची में नहीं खेल सकते. राठौर ने बताया कि वो हर मैच में बुमराह को खेलते देखना चाहते हैं लेकिन इसकी हमें इजाजत नहीं है. बुमराह को आराम देना बहुत जरूरी है. राठौर के बयान से साफ है कि लगातार तीन मैच खेलने वाले बुमराह को रोहित शर्मा भी चौथा मैच नहीं खिला सकते क्योंकि इससे टीम इंडिया का बड़ा नुकसान हो सकता है. क्योंकि अगर बुमराह को चोट लग गई तो फिर उनका टी20 वर्ल्ड कप में खेलना भी मुश्किल हो सकता है. यही वजह है कि बुमराह को रेस्ट देना बहुत जरूरी है.

टीम इंडिया रहेगी कमजोर?

बुमराह के रेस्ट से टीम इंडिया को फर्क तो काफी पड़ेगा. ये खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज है. उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर को काफी परेशान किया है. अब बुमराह की जगह चाहे कोई भी तेज गेंदबाज खेले ये बात तो निश्चित है कि वो इस गेंदबाज के लेवल का नहीं होगा. खैर टीम इंडिया उम्मीद करेगी कि रांची में अश्विन और जडेजा अपना बेस्ट प्रदर्शन करें और कुलदीप यादव भी अपना दम दिखाएं. साथ ही सिराज से राजकोट टेस्ट का गेंदबाजी प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद रहेगी. बता दें रांची की पिच तेज गेंदबाजों को भी मदद देती है. पहले दो दिन यहां तेज गेंदबाजों की बॉल पिच और हवा दोनों में हिलती है. ऐसे में यहां टीम इंडिया को बुमराह की कमी तो खलेगी ही खलेगी.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker