खेल

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ रचा इतिहास, इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच की पहली पारी के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। वह विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के साथ एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ रचा इतिहास

राजकोट टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने 29 रन बनाते ही इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लिए। इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले भारत के 9वें खिलाड़ी बने हैं। रोहित शर्मा ने ये कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ 47वां मैच खेलते हुए किया है। इस मैच से पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 9 अर्धशतक और 5 शतक भी जड़े थे और राजकोट टेस्ट में भी उन्होंने 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। वह पहले दिन के लंच तक 52 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहले दिन के लंच तक राजकोट टेस्ट का हाल 

राजकोट टेस्ट मैच में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है। टीम इंडिया ने शुरुआती तीन विकेट 33 रन पर ही गंवा दिए थे। हालांकि इस बाद लंच तक टीम इंडिया ने एक भी विकेट नहीं गंवाया। पहले दिन के लंच तक टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाए। रोहित शर्मा 52 रन और रवींद्र जडेजा 44 गेंदों पर 24 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले यशस्वी जयसवाल 10 रन, शुभमन गिल 9 रन और रजत पाटीदार 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker