खेलदेश
Trending

T20 World Cup 2024 : भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विजयी आगा करके भारतीय टीम ग्रुप ए में टॉप पर काबिज हो गई है। भारत ने बुधवार को आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है।

न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में 97 रन का लक्ष्य 12.2 ओवर में भारत ने दो विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने 37 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली। रोहित रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे।

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए। उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के ठोके। पंत ने विजयी छक्का लगाया। सूर्यकुमार यादव ने दो और विराट कोहली महज 1 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले, आयरलैंड टीम 16 ओवर में 96 रन पर ही सिमट गई। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

भारत के लिए हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिले। आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन गैरेथ डेलानी ने 14 गेंदों में 26 रन बनाए। हालांकि, आयरलैंड की खराब शुरुआत रही और उसके बाद तो टीम उबर ही नहीं पाई।

बल्लेबाजी एंड्रयू बालबर्नी ने 5 और कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 2 रन बनाए। जॉर्ज डाकरेल (3), मार्क अडायर (3) और जॉर्ज डॉकरेल 3 भी दहाई अंक में नहीं पहुंच पाए। कर्टिस कैम्फर ने 12 और लोर्कन टकर ने 10 रन बनाए। बैरी मैकार्थी अपना खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए थे। हालांकि, सातवें नंबर पर उतरे डेलानी ने काफी देर तक मोर्चा संभाला, उन्होंने जोशुआ लिटिल के साथ नौवें विकेट के लिए 27 रन बनाए

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker