खेलब्रेकिंग न्यूज़

पहले टी20 में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से रौंदा

नईदिल्ली। टीम इंडिया ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17.3 ओवर में जीत दर्ज की. भारत के लिए शिवम दुबे ने 40 गेंदों में 5 चौके और 02 छक्कों की मदद से 60 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा जितेश शर्मा 31 रन स्कोर किए। इस दौरान अफगानिस्तान के लिए मुजीब ने सबसे ज़्यादा 2 विकेट लिए.
मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया. पहले बैटिंग के लिए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 158 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए मोहम्मद नबी ने 42 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. लेकिन नबी की ये पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी।
इस तरह भारत ने हासिल की जीत
159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बड़ी ही खराब हुई. पारी के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले रन आउट हो गए. ओपनिंग पार्टनर गिल से ठीक तालमेल न बिठा पाने के चलते रोहित शर्मा रन आउट हुए. फिर दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर 28 रनों की साझेदारी की. लेकिन गिल भी क्रीज़ पर ज़्यादा वक़्त नहीं बिता सके और चौथे ओवर में मुजीब उर रहमान का शिकार हुए। फिर तीसरे विकेट के लिए तिलक वर्मा और शिवम दुबे ने 44 (29 गेंद) रनों की साझेदारी की, जो 9वें ओवर में तिलक के विकेट से खत्म हुई। तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन स्कोर किए।
अफगानिस्तान के लिए नबी का शानदार प्रदर्शन –
अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान के साथ 158 रन बनाए. इस दौरान नबी ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन बनाए. उन्होंने 3 छक्के और 2 चौके लगाए। अजमतुल्लाह ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 29 रन बनाए।
इस दौरान भारत के लिए शानदार बॉलिंग करते हुए अक्षर पटेल ने 2 विकेट झटके। उन्होंने 4 ओवरों में 23 रन दिए। मुकेश कुमार ने 4 ओवरों में 33 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं शिवम दुबे को भी एक सफलता हाथ लगी।

Related Articles

One Comment

  1. Great article! The clarity and depth of your explanation are commendable. For additional insights, visit: LEARN MORE. Looking forward to the community’s thoughts!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker