देश

दिल्ली दंगों में BJP नेताओं को मारने की थी साजिश, पत्रकार सिद्दीकी कप्पन के फोन से मिले सबूत

दिल्ली:- मलयाली पत्रकार सिद्दीकी कप्पन से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है. कप्पन ने पीएफआई हिट स्क्वाड को दिल्ली दंगों के दौरान चरमपंथियों का विरोध करने वाले भाजपा दिल्ली नेताओं को खत्म करने का आदेश दिया था. साथ ही, पीएफआई के सदस्यों ने इस बात को कबूला है जो हाथरस दंगों के आरोपी हैं वो वर्तमान में लखनऊ जेल में हैं.माना जा रहा है कि PFI की बड़ी साजिश नाकाम हो गई है. हाथरस कांड की आड़ में बड़ी साजिश रची जा रही थी जिसके तहत बीजेपी और हिन्दू संगठनों के नेताओं पर हमला करने का प्लान बन रहा था. इसके अलावा दंगा फैलाने की भी साजिश थी. जानकारी के मुताबिक इस दंगे और हमले की जिम्मेदारी PFI की हिट स्क्वाड को दी गयी थी. लेकिन यूपी ATS की जांच में इसका खुलासा हो गया. बताया जा रहा है कि लखनऊ से साल 2020 में, विस्फोटक के साथ पकड़े गए अंसद बकरुद्दीन और फिरोज को HIT SQUAD चलाने की जिम्मेदारी मिली थी.

BJP नेताओं को मारने की बात

जांच एजेंसियों के हाथ लगे दस्तावेजों के मुताबिक, PFI मेंबर और पत्रकार सिद्दीकी कप्पन ने मंजिरी ग्रीन वैली अकादमी में बीजेपी के नेताओं को मारने के लिए हिट स्क्वाड बनाने की बात कही थी. इस मामले में जांच एजेंसी को कई साक्ष्य भी मिले हैं. कप्पन के पास से बरामद फोन में से इसी मामले के आरोपी, कमल केपी को भेजे गए वॉइस नोट बरामद हुए हैं, जिसमें हिट स्क्वाड बनाकर बीजेपी नेताओं और हिन्दू संगठनों के नेताओं को टारगेट करने की बात कही गयी थी.

दोनों आरोपी लखनऊ की जेल में कैद

NIA की जांच के बाद इस ग्रीन वैलीअकादमी को टेररिस्ट कैंप घोषित कर सील कर दिया गया था. दंगों की साजिश के मामले में यूपी ATS ने साल में गिरफ्तार आरोपी सिद्दीकी कप्पन के बयान में अहम खुलासा किया है. ED ने भी अंसद बदरुद्दीन और फिरोज को PMLA के तहत रिमांड पर लिया है. फिलहाल दोनों आरोपी लखनऊ की जेल में कैद हैं.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker