छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

छत्‍तीसगढ़ में अगले दो दिनों तक होगी तेज बारिश, अलर्ट जारी

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग में अगले दो दिनों तक तेज बारिश की चेतावनी दी है। इस दौरान कुछ जगहों पर हल्‍की से मध्‍यम बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार सुबह तक कई स्‍थानों पर बारिश के आसार है। जबकि एक-दो स्‍थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात की संभापना है।

इस बीच लगातार हो रही बारिश के कारण छत्‍तीसगढ़ में 13 फीसदी ज्‍यादा पानी गिर चुका है। प्रदेश में सामान्यत: 660.8 मिमी बारिश होती है, लेकिन इस बार अभी तक 748.3 मिमी बारिश हो चुकी है, जो सामान्य से 13 प्रतिशत अधिक है। बीजापुर और बलरामपुर जिले में अति भारी बारिश हुई है।

17 जिलों में सामान्य बारिश

बीजापुर में सर्वाधिक 1,660.8 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से 105 प्रतिशत और बलरामपुर में भी 885.1 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से 64 प्रतिशत ज्यादा है। इसी प्रकार प्रदेश के 17 जिलों में बारिश सामान्य और नौ जिलों में ज्यादा हुई है।

मौसम ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम झारखंड और उसके आसपास स्थित है। यह 7.6 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है। मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर गंगानगर, रोहतक और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। इसके चलते शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बिजली भी गिर सकती है।

रायपुर में हुई 651.9 मिमी बारिश

रायपुर जिले में अभी तक 651.9 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से 14 प्रतिशत ज्यादा है। प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों में बारिश की रफ्तार थोड़ी थमने के आसार हैं। अगले कुछ दिन अभी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker