अन्यदेशब्रेकिंग न्यूज़
Trending

रेलवे पैरामेडिकल कैटेगरीज में 1376 पदों पर होगी भर्ती

नई दिल्ली। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने रेलवे पैरामेडिकल कैटेगरीज भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती अभियान के तहत डाइटिशियन, नर्सिंग सुपरीटेंडेंट, डेंटल, क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट, स्पीच थैरेपी, और लैब सुपरीटेंडेंट समेत कुल 20 पदों पर 1376 रिक्तियों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया
RRB रेलवे पैरामेडिकल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त 2024 से शुरू होगी। उम्मीदवार 16 सितंबर 2024 तक आवेदन पत्र भरकर जमा कर सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि ऑनलाइन एप्लीकेशन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024, रात 11:59 बजे तक है। आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि को सुधारने के लिए करेक्शन विंडो 17 सितंबर से 26 सितंबर 2024 तक खुली रहेगी।

योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में मेडिकल डिग्री, डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। आयु सीमा पोस्ट के अनुसार 18 वर्ष से 43 वर्ष के बीच है, जो 01 जनवरी 2025 को मान्य होगी। विस्तृत शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और रिक्तियों की जानकारी जल्द ही डिटेल्ड नोटिफिकेशन के माध्यम से जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में किया जाएगा: ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV), और मेडिकल टेस्ट। सीबीटी परीक्षा कई शिफ्टों में आयोजित की जाएगी, और इसका मूल्यांकन नॉर्मलाइजेशन फॉर्मूले के आधार पर होगा। CBT के बाद, डीवी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल पर भी सूचना दी जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है, और वे समय पर आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker