अन्य
Trending

नारियल क्रीम के इस्तेमाल से सॉफ्ट और ग्लोइंग बनेगी स्किन

लगातार बढ़ते तापमान में लोगों को परेशान कर रहा है। इस मौसम में न सिर्फ सेहत बल्कि त्वचा का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। वहीं दिन में बाहर जाने वालों ने भी अपना स्किन केयर करना शुरूकर दिया है। समर सीजन में स्किन का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। क्योंकि यदि आप इस मौसम में अपनी त्वचा का ध्यान नहीं रखते हैं, तो आने वाले समय में आपको स्किन संबंधी समस्या परेशान कर सकती है।

हालांकि आज के समय में स्किन संबंधी परेशानी के लिए पार्लर में स्किन केयर ट्रीटमेंट मिल जाता है। लेकिन अगर आप घरेलू नुस्खों की मदद से आपकी स्किन का ध्यान रखना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको घर पर नारियल क्रीम क्रीम बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं। इस क्रीम को घर पर बनाना काफी आसान है। इसको बनाकर आप घर बैठे अपनी त्वचा को निखार सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि किस तरह से आप घर पर नारियल की क्रीम बनाकर इसका लाभ ले सकते हैं।

नारियल तेल- 1 कप

नेचुरल एलोवेरा जेल- 1 चम्मच

एसेंशियल ऑयल- 1 से 2 बूंदे

विधि

इस क्रीम को बनाने के लिए एक कटोरी में पिघला हुआ नारियल का तेल लें और उसमें एलोवेरा जेल मिक्स करें। जब यह अच्छे से मिक्स हो जाए, तो इसमें अपनी जरूरत के हिसाब के कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल की डालें।

आप चाहें तो एसेंशियल ऑयल की जगह लैवेंडर, पेपरमिंट या साइट्रस तेल भी मिक्स कर सकती हैं। इन सबको अच्छे से मिक्स करें। इस तरह से नारियल की क्रीम बनकर तैयार हो जाएगी।

रूखी त्वचा के लिए फायदेमंद

आप नारियल क्रीम का इस्तेमाल कभी भी कर सकती हैं। बता दें ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए यह क्रीम काफी फायदेमंद होती है। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन मुलायम बनेगी।

कब तक करें इस्तेमाल

इस क्रीम को बनाने के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि आप इसको सिर्फ 10 तक इस्तेमाल में ला सकती हैं। वहीं उपयोग में लाने से पहले पैच टेस्ट करना न भूलें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker