खेलब्रेकिंग न्यूज़
Trending

T20 वर्ल्ड कप जीतते ही विराट कोहली ने किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने 17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। टीम इंडिया ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया। इस ऐतिहासिक जीत के बाद विराट कोहली ने एक बड़ा ऐलान किया है। विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह टेस्ट और वनडे में खेलना जारी रखेंगे, लेकिन टी20 क्रिकेट में ये उनका आखिरी मैच है।

विराट ने टी 20 से लिया संन्यास

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कहा कि यह मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था, यह वही है जो हम हासिल करना चाहते थे। एक दिन आपको ऐसा महसूस होता है कि आप दौड़ नहीं सकते और ऐसा होता है, भगवान महान है। ये अभी नहीं तो कभी नहीं जैसा अवसर था।

भारत के लिए खेलते हुए यह मेरा आखिरी टी20 मैच था। हम उस कप को उठाना चाहते थे। अब अगली पीढ़ी के लिए टी20 खेल को आगे ले जाने का समय। आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का इंतजार करते हुए हमारे लिए यह एक लंबा इंतजार रहा है। आप रोहित जैसे खिलाड़ी को देखें, उसने 9 टी20 वर्ल्ड कप खेले हैं और यह मेरा छठा वर्ल्ड कप है। वह इस जीत का हकदार है। यह एक अद्भुत दिन है और मैं आभारी हूं।

फाइनल में बने मैन ऑफ द मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीताने में विराट कोहली का बड़ा योगदान रहा। विराट कोहली ने फाइनल में 59 गेंदों पर 76 रन बनाए। इस पारी में उनके बल्ले से 6 चौके और 2 छक्के निकले। इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। बता दें, इस टूर्नामेंट में विराट कोहली का बल्ला शांत रहा था। लेकिन उन्हें सही समय पर फॉर्म में वापसी की और टीम इंडिया को चैंपियन बनाया।

विराट कोहली का टी20 करियर

विराट कोहली ने अपने टी20 करियर में कुल 125 मैच खेले। इस दौरान विराट ने 48.69 की औसत से 4188 रन बनाए। विराट ने टी20 करियर में 3056 गेंदों का सामना किया जो किसी भी बल्लेबाज द्वारा टी20 में खेली गईं दूसरी सबसे ज्यादा गेंदें हैं। विराट ने टी20 करियर में कुल 38 अर्धशतक जड़े और 1 शतक भी लगाया। ये शतक 2022 ऐशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ आया था।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker