खेल

विराट कोहली ने 62 दिन बाद ऐसा क्या किया कि फैंस ‘बेकाबू’ हो गए

अफगानिस्तान :- 17 जनवरी 2024…ये वो तारीख है जब विराट कोहली आखिरी बार बल्ला थामे नजर आए थे. टीम इंडिया का ये दिग्गज अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में टी20 मुकाबला खेला था और उस मैच में वो खाता तक नहीं खोल सके थे. अब 2 महीने बाद विराट कोहली एक बार फिर बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में लौटे हैं और पूरा शहर मानो थम सा गया है. आईपीएल 2024 की तैयारी तो वैसे विराट कोहली ने सोमवार को ही शुरू कर दी थी लेकिन मंगलवार को किंग कोहली 62 दिन बाद बल्ला हाथ में थामे नजर आए.

विराट ने की बैटिंग प्रैक्टिस

विराट कोहली ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में कदम रखा तो फैंस खुशी से झूम उठे. कई फोटोग्राफर्स उनकी ट्रेनिंग को कवर करते नजर आए और फिर विराट कोहली ने स्ट्रेचिंग और वॉर्मअप के बाद बल्ला हाथ में थामा. विराट कोहली ने नेट्स पर इस तरह बल्लेबाजी की मानो वो क्रिकेट से दूर रहे ही ना हों. उन्होंने आरसीबी के गेंदबाज करन शर्मा के खिलाफ बल्लेबाजी की और वो एक और लेफ्ट आर्म स्पिनर के खिलाफ बैटिंग करते दिखाई दिए. विराट कोहली ने दोनों के खिलाफ आक्रामक रवैया अख्तियार करते हुए शॉट्स खेले. विराट कोहली का हर एक शॉट विरोधी गेंदबाजों के लिए चेतावनी जैसा लगा.

विराट को रोकना मुश्किल

आईपीएल में विराट कोहली को रोकना लगभग नामुमकिन ही है. आरसीबी का ये दिग्गज बल्लेबाज आईपीएल में सबसे ज्यादा 7263 रन बनाने वाला खिलाड़ी है. विराट कोहली आईपीएल में 7 शतक लगा चुके हैं. पिछले सीजन में विराट ने 53 से ज्यादा की औसत से 639 रन बनाए थे और उनके बल्ले से निकली थी 2 सेंचुरी.

कोहली को देना है आलोचकों को जवाब

विराट कोहली के लिए ये आईपीएल स्पेशल भी है क्योंकि इस खिलाड़ी को एक बार फिर अपने आलोचकों को जवाब देना है. विराट कोहली छुट्टी पर क्या गए उनके आलोचकों ने ये फैलाना शुरू कर दिया कि ये दिग्गज टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में सेलेक्ट शायद नहीं होगा लेकिन सवाल ये है कि आखिर किस बुनियाद पर इस खिलाड़ी को टी20 टीम से ड्रॉप किया जाएगा. वैसे विराट कोहली इस आईपीए सीजन में रनों की बरसात कर सभी आशंकाओं को खत्म करना चाहेंगे. विराट के सामने पहली चुनौती चेन्नई सुपरकिंग्स है जिसके खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. मुकाबला 22 मार्च को है, देखना ये है कि विराट अपनी आरसीबी को जिता पाते हैं या नहीं.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker