विदेश

रमजान के महीने में पाकिस्तान में क्यों लग गया KFC पर ताला

पाकिस्तान:- पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के मर्दन इलाके में रमजान के दिनों में जिला प्रशासन ने फास्ट-फूड ब्रांड केएफसी की फ्रेंचाइजी पर जबरन ताला लगा दिया. बताया गया कि इजराइल का समर्थन करने के आरोप पर केएफसी को बंद किया गया है. इलाके के मेयर हमायतुल्ला ने कहा हमने केएफसी के दरवाजे जंजीर से बांधकर बंद कर दिए हैं, जिसका मकसद है कि लोगों को इजराइली कंपनी का बहिष्कार करने के लिए जागरूक किया जाए.

क्यों लगाया ताला

खैबर पख्तूनख्वा के मर्दन इलाके में मौजूद केएफसी पर गुरुवार को मेयर नाज़िम हमायतुल्ला मयार ने केएफसी मर्दन को बंद करने का प्रस्ताव पेश किया, जिसे मंजूरी दे दी गई. प्रस्ताव की मंजूरी के बाद, अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के समर्थक इफ्तार के बाद केएफसी की फ्रेंचाइजी में पहुंचे और उसके दरवाजे पर ताला लगा दिया. मेयर हमायतुल्ला ने कहा कि हमने केएफसी के दरवाजे जंजीर से बांधकर बंद कर दिए हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर जिला प्रशासन या केएफसी प्रशासन फिर से फ्रेंचाइजी को खोलना चाहे, तो यह उनका आधिकार है. वहीं मेयर ने केएफसी पर ताला लगाने की वजह बताते हुए कहा कि आज केएफसी को बंद करने का मकसद गाजा और इजराइल के बीच चल रहे युद्ध में जनता के बीच इजराइली नाइंसाफी के बारे में जागरूकता फैलाना था. उन्होंने कहा कि उन्हें किसी का कारोबार बंद करने का अधिकार नहीं है, उन्होनें कहा कि लेकिन हम जनता के बीच जागरूकता फैलाना चाहते हैं ताकि वे इजराइली सामान का बहिष्कार करें.

बहिष्कार का ऐलान

7 अक्टूबर से गाजा और इजराइल के बीच चल रहे युद्ध के चलते ये बहिष्कार देखा जा रहा है. जिस के चलते इजराइली सामान का पूरी तरह से बहिष्कार करने के लिए कहा जा रहा है. ना सिर्फ केएफसी बल्कि रमजान के शुरू होते ही इजराइली खजूर का भी मुस्लिम देशों द्वारा बहिष्कार देखा गया. हाल के दिनों में, केएफसी समेत कई इजराइली प्रोडक्टस का बहिष्कार देखा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker