अपराधछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

जंगली सुअर का शिकार करने वाला शिकारी गिरफ्तार

Wild boar hunter arrested

सारंगढ़। जिले के गोमर्डा अभ्यारण्य में एक शिकार का मामला सामने आया है। जिसमें शिकारियों ने शिकारी कुत्तों की मदद से जंगली सुअर का शिकार किया और बंटवारा कर लिया। मामले की सूचना मिलने के बाद वन अमला ने एक शिकारी को पकड़ लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक गोमर्डा अभ्यारण्य में कई तरह के वन्यप्राणी विचरण करते हैं। ऐसे में शनिवार को टमटोरा का रहने वाला शिव कुमार बरिहा 35 साल उसका साथी मुनू बैगा, सूखलाल बरिहा व उत्तम बरिहा व अपने शिकारी कुत्तों को लेकर अभ्यारण्य में शिकार करने पहुंचे। कुत्तों ने सारंगढ़ गोमर्डा के जंगल में एक जंगली सुअर को दौड़ाकर पकड़ लिया। इसके बाद वहीं चारों ने मिलकर उसे कुल्हाड़ी से काटकर चार हिस्सा कर आपास में बंटवारा कर लिया।

उसे लेकर सभी अपने घर आ गए और शिवकुमार जब उसे पका रहा था, तभी इसकी भनक गोमर्डा अभ्यारण्य रेंजर को लग गई। जिसके बाद उन्होंने अपनी टीम के साथ उसके घर में दबिश दी और उसे पकड़ लिया। शिवकुमार से पूछताछ किया गया, तो उसने अपने तीनों साथियों के नाम बताए।

तब वनकर्मियों ने तत्काल उनके घरों में दबिश दी, लेकिन सभी शिकारी भाग निकले थे। इसके बाद उनकी आसपास पूछताछ करते हुए तालाशी की गई, लेकिन वे नहीं मिले।

आरोपियों को पकड़ने के लिए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस संबंध में गोमर्डा अभ्यारण्य रेंजर सुरेन्द्र अजय ने बताया कि शिकारी कुत्तांे को शिकारी जंगल ले जाते हैं और उनकी मदद से शिकार को अंजाम देते हैं।

ऐसे में ​​​​​उन पर भी नजर रखी जा रही है और गांव में ग्रामीणों को यह भी कहा जा रहा है कि अगर कोई कुत्ता लेकर जंगल जाता है तो कार्रवाई की जाएगी। बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम बनाई जा रही है। शिवकुमार को रिमांड में जेल दाखिल कराया जा रहा है। आरोपी के पास से जंगली सुअर का मांस भी जब्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker