खेलब्रेकिंग न्यूज़
Trending

हार्दिक संभालेंगे टी20 की कप्तानी? पंत-बुमराह को मिल सकता है आराम

नई दिल्ली।  जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से जीत के बाद भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

इसकी शुरुआत 27 जुलाई से होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब तक टीम की घोषणा नहीं की है। रोहित शर्मा और विराट कोहली के संन्यास के बाद टीम में बदलाव होना तय है। जिम्बाब्वे दौरे पर बीसीसीआई ने शुभमन गिल को कप्तानी सौंपी थी। उनके नेतृत्व में भारतीय टीम को सिर्फ पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद चारों मुकाबले टीम ने जीते। इस दौरे पर हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत जैसे तमाम सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया।

भारत का कार्यक्रम

अब टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। पहला मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 28 और 30 जुलाई को खेला जाएगा। तीनों मुकाबले पल्लेकेले में खेले जाएंगे।

पांड्या को मिलेगी कप्तानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। वहीं, सूर्यकुमार यादव के उप-कप्तान बनाए जाने की चर्चाएं हैं। भारत को टी20 विश्व कप का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह की वापसी हो सकती है। वहीं, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को आराम दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को कुछ दिन और आराम देने का मन बना रही है और अन्य युवाओं को आजमा सकती है।

16 मुकाबलों में पांड्या संभाल चुके कप्तानी

हार्दिक पांड्या ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम की 16 मैचों में कमान संभाली है। उनके नेतृत्व में टीम को 10 मुकाबलों में जीत और पांच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मुकाबला टाई रहा है।

जिम्बाब्वे दौरे पर गए इन खिलाड़ियों की होगी वापसी

जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम से शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, संजू सैसमन, रिंकू सिंह, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई, ध्रुव जुरेल, वाशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा, शिवम दुबे को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना जा सकता है। जिम्बाब्वे के खिलाफ इन खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा था।

हर्षित राणा को मिल सकता है मौका

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार गेंदबाज हर्षित राणा को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में चुना जा सकता है। इस साल आईपीएल में उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था। केकेआर के लिए खेले गए 13 मुकाबलों में उन्होंने कुल 19 विकेट अपने नाम किए। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम के लिए वह आईपीएल 2024 में तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker