देश
Trending

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल। मालदा जिले में अलग-अलग स्थानों पर बृहस्पतिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इन घटनाओं में कई लोग घायल भी हुए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। बनर्जी ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘मैं उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं जिन्होंने मालदा में आकाशीय बिजली के कारण अपने प्रियजनों को खो दिया। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।’’

अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जिला प्रशासन ने मृतकों के परिवारों के लिए दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने कहा, ‘‘आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हुई है। कई घायल लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है। उनमें से कुछ की हालत गंभीर है।’’

पुलिस ने बताया कि मृतकों में मणिचक थाना क्षेत्र निवासी दो नाबालिग और माला थाना क्षेत्र के साहापुर निवासी तीन लोग शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक, वहीं दो अन्य लोग गजोल थाना क्षेत्र के अदीना और रतुआ थाना क्षेत्र के बालूपुर के रहने वाले थे।

पुलिस ने बताया कि हरीशचंद्रपुर के एक खेत में काम कर रहे दंपती की भी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक, आकाशीय बिजली की चपेट में आकर जान गंवाने वाले बाकी लोग इंग्लिशबाजार और मणिचक थाना क्षेत्र के निवासी थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker