छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

संभव स्टील ट्यूब्स लिमिटेड में ड्यूटी के दौरान मजदूर की मौत ,परिजनों ने इंटक के नेताओं ने घेरा गेट…!

सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने के कारण हो रही मौत..

रायपुर (प्रदीप कुमार) । जिले के तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र के ग्राम सरोरा में स्थित संभव स्टील ट्यूब लिमिटेड  प्लांट में कार्य करते हुए बिजली करंट लगने से एक 20 वर्ष युवा मजदूर की मौत हो गई है।

मृतक का नाम सखीचंद प्रजापति निवासी पुतुर जिला गढ़वा राज्य झारखंड का है। मिली जानकारी के मुताबिक प्लांट में  कोई सुरक्षा नहीं थी करेंट के चपेट में आ जाने से  मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि ये बड़ी हादसा काम करने के दौरान हुआ है। प्लांट प्रबंधक के द्वारा ठेकेदार की मिलीभगत कर चालाकी से कंपनी से एंबुलेस में शव को रायपुर एम्स अस्पताल ले जाया गया जहां शव को मॉर्चरी में रखवा दिया गया,फिर परिजनों को गांव के पेटी कॉन्टैक्टर प्रजापति द्वारा जानकारी दी गई।

विशुन प्रजापति ने इंटक के नेताओं को पहले अपनी पीड़ा बताई एवम लिखित आवेदन देकर साथ मांगा इस हादसे के बाद राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के नेताओं ने मृतक और उनके परिजन को न्याय दिलाने के लिए मुआवजे के लिए कंपनी के मेन गेट में बैठकर धरना दिया गया हैं।

धरने में मृतक के परिवार सहित, इंटक  कांग्रेस,मजदुर सेवक के नेता बड़ी संख्या में बैठे हुए । वही नेताओं का कहना है संभव प्लांट में कंपनी अधिनियम का धज्जियां उड़ाई जा रही है ,कोई विद्युत सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने कारण युवा मजदूर की मौत हुई है।

मृतक परिवार को उचित मुआवजा , मृतक परिवार के सदस्य को नौकरी, मृतक के पिता को पेंशन,शव को गृह ग्राम ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था, दशगात्र कार्यक्रम के लिए तीन लाख रु की मांग की गई।

धरना प्रदर्शन में परिजन सहित कमल बांधे राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस ( इंटक) छग के प्रदेश अध्यक्ष,सोमकान्त निर्मलकर प्रदेश महासचिव ,सेवक दास बर्मन प्रदेश उपाध्यक्ष , दुर्गेश शर्मा प्रदेश सचिव ,अजय चकोले मजदूर सेवा समिति सहित इंटक के कई कार्यकर्ता मौजूद है ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker