विदेश

Russia-Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया सबसे भीषण हमला

नईदिल्ली। रूस ने यूक्रेन पर इस वर्ष का सबसे बड़ा और भयंकर हमला किया है। हमला इतना जबरदस्त था कि कई बिल्डिंगों के परखच्चे उड़ गए। कई गगनचुंबी इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढह गईं। इस भीषण हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि रूस ने साल के सबसे बड़े हमलों में से एक में यूक्रेन पर रातभर में लगभग 110 मिसाइल और ड्रोन हमले किए। यूक्रेनी अधिकारियों ने कहा कि अधिकतर मिसाइल और ड्रोन को मार गिराया गया, लेकिन हमले में कम से कम सात लोगों की जान चली गई।
रूस की ओर से किए गए इस साल के सबसे बड़े हमले में अभी कई और लोगों की मौत होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि कई लोग मलबे में दब गए हैं। साथ ही काफी संख्या में लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में दबे लोगों को तलाशने का काम जारी है। रूस के हमले से पूरे इलाके में दहशत फैस गई है। हमले के बाद आसपास खड़ी गाडिय़ों के भी परखच्चे उड़ गए। धमाके इतने भयानक थे कि आसपास के कई शहरों तक इनकी आवाज सुनी गई।
ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूसी सेना ने बैलिस्टिक और क्रूज़ मिसाइलों सहित विभिन्न प्रकार के हथियारों का इस्तेमाल किया। यूक्रेनी वायुसेना के प्रवक्ता यूरी इहनाट ने कहा कि रूस ने पूरे यूक्रेन में लक्ष्यों पर हमले के लिए स्पष्ट रूप से अपने पास मौजूद सभी चीजों का इस्तेमाल किया। अधिकारियों के अनुसार, बृहस्पतिवार से शुरू हुए हमले लगभग 18 घंटे तक जारी रहे जिनमें राजधानी कीव और पूर्वी एवं पश्चिमी यूक्रेन के क्षेत्रों सहित छह शहरों को निशाना बनाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker