राशिफल
Trending

आज का राशिफल : सुविधाओं को पूरा करने के लिए कर्ज लेना ठीक नहीं…

मेष – इस राशि के लोग कार्यस्थल पर परिवर्तन से घबराएं नहीं क्योंकि परिवर्तन सदैव नकारात्मक नहीं होते हैं कभी-कभी यह लाभकारी भी होते हैं। व्यापारी वर्ग को ग्राहकों से पॉजिटिव फीडबैक लेने के लिए उनकी पसंद का पूर्ण रूप से ख्याल रखना होगा। युवा वर्ग की बात करें तो स्थिति में ढल जाना आपका विशेष गुण है, इसे आगे भी कायम रखें। नजदीकी रिश्तों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे, बात बिगड़ेगी लेकिन आप विवेक के जरिए संभाल लेंगे। सेहत में फिटनेस मेंटेन करना बहुत जरूरी है, इसलिए समय पर सोना जागना और खाने का विशेष रूप से ध्यान रखें।
वृष – वृष राशि के लोग बॉस के बनाए नियमों को पालन करे, वैसे भी आपके लिए आवश्यक है कि आप जहां काम कर रहे वहां के नियम कानून का सख्ती से पालन करें। व्यापारी वर्ग यदि धन निवेश की योजना बना रहे है, तो स्टॉक मार्केट और म्युचुअल फंड में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। युवा वर्ग दिमाग को हल्का रखें इसके लिए आपको रूचिकर कार्यों को बढ़ावा देना है जिसे करने से आपका मन शांत रहे। घर की महिलाओं को ज्यादा खर्च करने की आदत में बदलाव लाना होगा, क्योंकि आगे चलकर आपको धन की आवश्यकता पडऩे वाली है। स्वास्थ्य में न केवल फिजिकल बल्कि मेंटल हेल्थ को भी ध्यान में रखना है, इसलिए नियमित रूप से मेडिटेशन जरूर करें।

मिथुन – इस राशि के लोगों को ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहना है, अन्यथा पॉलिटिक्स का हिस्सा बनकर आप अनावश्यक समस्याओं को बुलावा दे सकते हैं। ग्राहकों की संख्या में इजाफा करने के लिए आपको कुछ नई स्कीम लॉन्च करनी चाहिए, जिससे ग्राहक आकर्षित होकर आपकी दुकान की तरफ बढ़ें। मित्रों के सहयोग से यदि कुछ करने का प्लान कर रहे थे, तो हो सकता है आज कोई मित्र इसमें शामिल होने से मना कर दें। सुविधाओं को पूरा करने के लिए कर्ज लेना ठीक नहीं है आपके पास जितना है, उसमें ही खुशियों को ढूंढने का प्रयास करें। सेहत में जो लोग पहले से हार्ट पेशेंट है, उन्हें आज अपना खास ध्यान रखना है।

कर्क – कर्क राशि के लोगों के आजीविका के क्षेत्र में कुछ नये बदलाव की संभावना है, संभवत मनचाहा स्थानांतरण मिल सकता है। जिन व्यापारियों का पैसा किन्हीं कारणों से रुका हुआ था, उन्हें इस ओर शुभ सूचना मिलने की संभावना बनी हुई है। युवाओं को कामकाज के साथ फिटनेस पर भी ध्यान देना है, यदि आप जिम ज्वाइन नहीं कर सकते हैं तो साइकिलिंग आपके लिए बेहतर उपाय साबित हो सकता है। भाइयों से संपत्ति मतभेद चल रहा है, तो ग्रहों की चाल को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आज के दिन मामला शांत रहेगा। सेहत में मानसिक चिंताएं बढ़ती हुई नजर आएंगी तो दूसरी ओर शारीरिक परेशानियों से जूझ रहें, लोगों को अलर्ट रहना होगा।

सिंह – सिंह राशि के लोगों की आज कार्य करने की क्षमता और बुद्धि का अच्छा कांबिनेशन बनेगा, जो कार्य में सफलता दिलाने में सहायता करेगा। ऐसे लोग पूजन सामग्री या धार्मिक पुस्तक के व्यापार से जुड़े है, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है। विवाह योग्य युवक युवती के रिश्ते की बात चल सकती है, लेकिन रिश्ता तय होने में कुछ संदेह है। जिसे लेकर आपको निराश नहीं होना है। जीवनसाथी यदि बीमार है तो क्विक एक्शन ले क्योंकि यदि लापरवाही की तो उनका स्वास्थ्य और खराब हो सकता है। सेहत में आज सचेत रहें शरीर में थकावट और अनिद्रा संबंधित परेशानियां पैदा कर सकती हैं।
कन्या – कन्या राशि के लोग वरिष्ठों से सलाह मशवरा करे, उनके सानिध्य में काम करने से काम अच्छे से संपन्न तो होगा ही, साथ ही बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। ऐसे लोग जो डेयरी के काम से जुड़े है, उन्हें प्रोडक्ट क्वालिटी में गिरावट न आने पाए इस बात का ध्यान रखना है। जो विद्यार्थी सरकारी नौकरी की परीक्षा के लिए दिन रात एक कर रहे हैं, उनको शुभ समाचार प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए एक दूसरे को समझना अति महत्वपूर्ण है। पेट में जलन व दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं, सेहत को ध्यान में रखते हुए हल्का भोजन तो करना ही है इसके साथ ओवरईटिंग से भी बचना है।

तुला – इस राशि के जो लोग फाइनेंस डिपार्टमेंट से जुड़े है, उन्हें टारगेट पर फोकस करना है अन्यथा बात नौकरी पर आ सकती है। व्यापारी वर्ग को अपनी आय का कुछ हिस्सा दान- पुण्य के काम के लिए निश्चित कर लेना चाहिए। विद्यार्थी वर्ग के लिए ज्ञान को अपडेट करने का समय आ गया है, अधूरी पढ़ाई को पूरा करें इसके साथ लर्निंग के काम को भी तेजी से बढ़ाना होगा। आज के दिन कोई भी ऐसा खर्च न करें, जिसकी अभी आवश्यकता नहीं है क्योंकि वर्तमान समय में खुद को आर्थिक रूप से मजबूत रखें। सेहत की दृष्टि से जरूरी न्यूट्रिशन की कमी होने की आशंका है, ऐसे में खानपान को लेकर सजगता बरतनी चाहिए।
वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोग ऑफिस के नियमों को भंग न होने दें और न ही अपने ओर से किसी को शिकायत का मौका दें। व्यापारी वर्ग को कम्युनिकेशन को बढ़ाने के लिए यदि कई लोगों से बात करनी पड़े तो अवश्य करें, पहल करने में संकोच न करें। लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप के लोग रिश्ते में दूरी भी का अनुभव कर सकते हैं। यदि परिवार संग यात्रा करने की योजना है, तो यात्रा के दौरान पूरी सावधानी रखकर ही यात्रा करें। हेल्थ में आज माइग्रेन के रोगी परेशान हो सकते हैं, इसका एकमात्र उपाय तनाव से दूर रहना है।
धनु – धनु राशि के लोगों पर ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर बॉस की बातों पर कुतर्क करने से बचना चाहिए। व्यापारी वर्ग की नई सोच उन्हें आगे बढऩे के कई अवसर प्रदान करेगी, आपको राह तो कई मिलेगी बस आपको सही मार्ग का चुनाव करना है। युवा वर्ग यदि बाहरी कामों से फ्री हैं तो आज का समय मित्रों या पारिवारिक के सदस्यों बिताकर पलों का आनंद लें। संतान का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है, बात नियंत्रण के बाहर न जाने पाएं इसके लिए आपको अभी से अलर्ट रहना होगा। सेहत में जो लोग हॉस्पिटल में एडमिट है, उन्हें डिस्चार्ज मिलने का समय आ गया है क्योंकि सेहत में सुधार होता दिखाई दे रहा है.
मकर – मकर राशि की वर्किंग महिलाओं के लिए हैट्रिक शेड्यूल रहने वाला है, आज दिन की शुरुआत से ही कार्यों की कतार लगी मिलेगी। प्लॉट या फ्लैट खरीदने का विचार है तो प्लान कर सकते हैं, फैसला शुभ और लाभकारी होगा। युवा वर्ग शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष सफलता अर्जित करेंगे। आपको अपनों पर भरोसा बनाए रखना है, बाहरी व्यक्ति की बातों में आकर अपनों पर शक करने की गलती तो भूल से भी न करें। हेल्थ में आज खांसी, जुकाम व गला खराब होने की आशंका बनी हुई है, वर्तमान समय में इन रोगों के प्रति अपना बचाव अति आवश्यक है।
कुंभ – कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोगों का कॉन्फिडेंस का लेवल बढ़ेगा लो प्रोफाइल में थोड़ा सा एडमिनिस्ट्रेटिव हो सकते हैं। व्यापारियों को ग्राहकों की जरूरत और सुविधाओं का ध्यान रखना होगा, क्योंकि आपका व्यापार ग्राहक संतुष्टि पर ही टिका है। विद्यार्थियों को कामयाबी की होड़ में आने के लिए अतिरिक्त फोकस और परिश्रम करना होगा। मेहनत करते समय कई अवरोध तो आएंगे लेकिन आपको इन सब को पार करना होगा। ग्रहों की स्थिति को देखते हुए भाई-बहन से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना बनी हुई है। स्वास्थ्य की दृष्टि से फिटनेस को ध्यान में रखते हुए कसरत और योग पर ध्यान केंद्रित करें।
मीन – मीन राशि के लोगों को आज के दिन खुद को आत्मविश्वास से भरपूर और सहकर्मियों के लिए सहयोगात्मक बनाना होगा। व्यापारी वर्ग के भीतर लाभ कमाने की इच्छा एकाएक बढ़ सकती है, लेकिन लाभ कमाने में कोई गलत कदम न उठाएं। जिन युवाओं ने अभी रोजगार की दुनिया में कदम रखा है, उन्हें पूर्ण रूप से स्थिर होकर कार्य करने में ध्यान देना चाहिए। बड़ों के मान सम्मान में आपकी ओर से कोई कमी न हो इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखना है। स्वास्थ्य में महिलाओं को सेहत का खास रूप से ध्यान रखना है, उतार-चढ़ाव वाली स्थिति बनी रहेगी। दिनचर्या को ठीक करें।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker