देशब्रेकिंग न्यूज़
Trending

इरेडा को एसएंडपी से मिली अंतर्राष्ट्रीय क्रेडिट रेटिंग

दिल्ली। भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास संस्‍था लिमिटेड (इरेडा) ने आज अंतर्राष्ट्रीय क्रेडिट रेटिंग हासिल करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि प्राप्त की। ​​अंतर्राष्ट्रीय क्रेडिट रेटिंग एजेंसी, एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स लिमिटेड ने इरेडा को ‘स्थिर’ आउटलुक के साथ ‘बीबीबी-‘ दीर्घावधि और ‘ए-3’ अल्पावधि जारीकर्ता क्रेडिट रेटिंग दी है।

यह रेटिंग इरेडा को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अपनी पहुंच बढ़ाने, फंडिंग के आकर्षक स्रोतों का लाभ उठाने और अपनी ऋणादान योजना का समर्थन करने में सक्षम बनाएगी। एसएंडपी ग्लोबल द्वारा आज जारी रेटिंग अपडेट में, एजेंसी ने कहा, “हम भारत में वित्त कंपनियों (फिनको) को रेटिंग देने के लिए चल रहे सरकारी समर्थन को दर्शाता है, इरेडा को अपने शुरुआती बिंदु से एक पायदान ऊपर की रेटिंग देते हैं।

इरेडा के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री प्रदीप कुमार दास ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “इरेडा को दी गई अंतर्राष्ट्रीय क्रेडिट रेटिंग कॉर्पोरेट प्रशासन के उच्चतम मानकों को बनाए रखने और हमारे निवेशकों और हितधारकों के विश्वास को बनाए रखने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

यह रेटिंग प्रतिस्पर्धी दरों पर धन प्राप्त करने और वैश्विक बाजारों में हमारी उपस्थिति बढ़ाने के हमारे प्रयासों का समर्थन करेगी। हम सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए अपनी मजबूत बाजार स्थिति, मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और अनुकरणीय कॉर्पोरेट प्रशासन को बनाए रखने पर केंद्रित हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker