छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में नक्‍सली ढेर

in bijapur of chhattisgarh

बीजापुर। नक्‍सली उन्‍मूलन के छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षा बल के जवान लगातार अभियान चला रहे हैं। अभियान के तहत सुरक्षा बल के जवान बीजापुर जिले के नक्‍सल प्रभावित गंगालुर इलाके में सर्चिंग पर निकले थे।

इसी दौरान थाना क्षेत्र के नेंड्रा कोरचोली के जंगल में सुरक्षा बल के जवानों का नक्‍सलियों से सामना हो गया। सुरक्षा बल के जवानों को देखकर नक्‍सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। लेकिन जवानों ने घेराबंदी कर नक्‍सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों की जवाबी कार्रवाई में चार नक्‍सलियों के मारे जाने की खबर है, जबकि सात नक्‍सली घायल हो गए हैं।

इधर, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है, लेकिन नक्सलियों के मारे जाने व घायलों की संख्या की जानकारी नहीं दी है। एसपी जितेंद्र यादव का कहना है मुठभेड़ अभी चल रही है।

जानकारी के अनुसार नेंड्रा-कोरचोली के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर गंगालूर थाना से डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन,बस्तर फाइटर व सीएएफ के जवानों द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया। नक्सली पुलिस को देख फायरिंग करने पर पुलिस के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अपुष्ट खबरें है कि इस मुठभेड़ में नक्सली कमजोर पड़ते देख भाग खड़े हुए है। मुठभेड़ स्थल पर पुलिस जवानों द्वारा सर्चिंग अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि 4-5 नक्सली ढेर हुए है। घायलों की संख्या भी 6-7 बताई जा रही है। नक्सलियों के शव के साथ इंसास, एलएमजी और एके-47 रायफल जैसे आटोमैटिक हथियार जवानों ने बरामद किया है।

बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव का कहना घटनास्थल पर सर्चिंग अभियान जारी है। पुलिस पार्टी वापस लौटने पर ही सही जानकारी मिल सकती है। मुठभेड़ में नक्सलियों के मारे जाने व घायल होने के संबंध में एसपी ने बताया अभी इसकी पुष्टि नहीं कर सकते। इसकी सही जानकारी ली जा रही है। हमारे पास भी कंफर्म सूचना नहीं मिली है। विस्तृत जानकारी जवानों के लौटने पर दी जायेगी।

वहीं सोमवार को छत्तीसगढ़ व तेलंगाना के सीमावर्ती क्षेत्र में डीआरजी, बस्तर फाइटर्स व 208 कोबरा की संयुक्त टीम ने पेसेलपाड़ व दोरामंगू के जंगल में सोमवार की सुबह मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। मुठभेड़ स्थल की तलाशी में सुरक्षा बल को एक पुरुष नक्सली का शव, एक बीजीएल रायफल, भारी मात्रा में बीजीएल सेल व अन्य नक्सली सामग्री मिली है। मारे गए नक्सली की पहचान की जा रही है। क्षेत्र में तलाशी अभियान को तेज किया गया है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker