देश

लोगों को डराया जा रहा, तानाशाही चल रही है…जयपुर में और क्या बोलीं सोनिया गांधी

राजस्थान:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है. जिसका मकसद किसी भी तरह देश की सत्ता से बीजेपी को बेदखल करना है. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल प्रचार प्रसार में जुट गए हैं. इसी कड़ी में शनिवार को राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस की रैली हुई. इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, सांसद राहुल गांधी समेत नेताओं ने शिरकत की. इस दौरान पार्टी ने अपना चुनावी घोषणापत्र ‘न्याय पत्र’ लॉन्च किया.

राज्यसभा सांसद बनने के बाद पहली बार राजस्थान आई सोनिया गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. सोनिया ने कहा कि उन्हें जयपुर जाकर अपार गर्व हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी खुद को महान मानते हैं. वो पूरे तंत्र में डर पैदा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये एक तानाशाही है क्यों कि देश महज चंद लोगों की जागीर नहीं है.

‘लोगों को डराया जा रहा, तानाशाही चल रही है’

सोनियां गांधी ने कहा कि हमारे महान पूर्वजों ने देश की स्वाधीनता के लिए लड़ाई लड़ी, इसे खून से सींचा है. ये देश हमारे बच्चों का आंगन है. बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि पिछले 10 साल से देश में बेरोजगारी सहित कई प्रकार की समस्याएं हैं. उन्होंने कहा कि देश से बढ़कर कोई नहीं होता और अगर कोई होता है तो जनता उसे सबक सिखा देती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को डराने धमकाने और बीजेपी में शामिल करवाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. संविधान को बदलने का षड्यंत्र रचा जा रहा है. ये एक तरह से तानाशाही है जिसका जवाब हम सभी लोग मिलकर देंगे.

‘घोषणा नहीं बल्कि ये देश की आवाज है जो न्याय मांग रही है’

इसके साथ ही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हमारे मेनिफेस्टो का नाम न्याय पत्र रखा गया है. ये घोषणा नहीं है बल्कि ये देश की आवाज है जो न्याय मांग रही है. प्रियंका ने कहा कि आज देश की परिस्थितियों को सभी लोग अच्छी तरह से जानते हैं. पिछले 10 सालों में बेरोजगारी चरम पर है. केंद्र सरकार के जरिए बेरोजगारी हटाने के लिए बड़ी बड़ी योजनाएं लाई गईं लेकिन असफल रहे. इसके आगे प्रियंका गांधी ने कहा कि किसानों की पीड़ा पूरा देश देख रहा है. लेकिन पीएम मोदी कोई सुनवाई नहीं कर रहे. देश में गरीब, मजदूर की कोई सुनवाई नहीं हो रही है. प्रियंका ने कहा कि हमने अपने न्याय पत्र में इन्हीं की कहानियों और अनुभव को लिखा है.

‘झूठों के सरदार हैं पीएम मोदी’

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी चुनावी रैली को संबोधित किया. खरगे ने कहा कि अगर हमारी सरकार आती है तो हम सभी गारंटियों को अमल में लाएंगे और उन्हें पूरा करेंगे. खरगे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी सिर्फ झूठ बोलते हैं. उन्होंने काला धन वापस लाने और लोगों 15-15 लाख रुपए देने की बात कही थी जो सबसे बड़ा झूठ था. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ऐसा दिखाते हैं जैसे हरिश्चंद्र के बाद सिर्फ वही पैदा हुए हैं. जबकि वो झूठों के सरदार हैं. उन्होंने ये भी कहा कि गारंटी शब्द कांग्रेस का शब्द है जिसे पीएम मोदी ने चुरा लिया. झूठ बोलने के अलावा उनकी कोई गारंटी नहीं है.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker